Politics

रामनवमी जुलूस के दौरान भड़काऊ भाषण देने के आरोप में BJP MLA के खिलाफ मामला दर्ज

hyderabad-police-booked-bjp-mla-t-raja-singh-for-provocative-speech-during-ram-navami-procession
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

हैदराबाद पुलिस ने मंगलवार को भाजपा विधायक टी राजा सिंह के खिलाफ रामनवमी के अवसर पर आयोजित एक रैली के दौरान की गई कथित भड़काऊ टिप्पणी के लिए मामला दर्ज किया है। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि भाजपा विधायक ने अपने भाषण व गीत के दौरान असंसदीय भाषा का इस्तेमाल किया था। जो दो विभिन्न धार्मिक वर्गों के बीच वैमनस्यता बढ़ा सकती थी।

दरअसल, भाजपा विधायक टी राजा ने बीते रविवार को सीतारामबाग से एक जुलूस का नेतृत्व किया था। रैली के दौरान, उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब देश को साफ करने के लिए बुलडोजर का इस्तेमाल करेंगे और इसे जल्द ही हिंदू राष्ट्र में बदल देंगे। भाषण के अलावा विधायक का एक और वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें वह ‘जो राम का नाम न ले उसको भारत से भगाना है’ गाना गाते हुए देखे जा सकते हैं। इन्हीं सब मुद्दों के चलते सोशल मीडिया पर लोग भाजपा विधायक के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे।

ये भी पढ़ें -: श्रीलंका ने पकड़े भारत के करीब 12 मछुआरे, जमानत के लिए मांगे 1-1 करोड़ रुपये

इस पूरे मामले पर द इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए सहायक पुलिस आयुक्त (गोशामहल) आर. सतीश कुमार ने कहा, “बेगमबाजार छतरी इलाके में एक सभा को संबोधित करते हुए भाषण और गीत में असंसदीय शब्द का प्रयोग किया गया था, जो विभिन्न धार्मिक समुदायों के बीच दुश्मनी पैदा कर सकती थी। ऐसे में शाह इनायतगंज पुलिस स्टेशन ने स्वतः संज्ञान लेते हुए संबंधित मामले में आईपीसी की धारा 153 ए, 295 के तहत केस दर्ज किया है।

सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) ने कहा, “इस पूरे मामले को स्थापित करने के लिए वीडियो और ऑडियो के सैंपल प्रदेश की फॉरेंसिक लैब को भेजे जाएंगे। रविवार को सीतारामबाग से शुरू हुआ यह जुलूस भोईगुड़ा कमान, गंगाबौली चौराहे, गांधी प्रतिमा, बेगम बाजार छतरी, सिद्धियांबर बाजार, शंकर होटल, पुतलीबोवली चौराहे, आंध्रा बैंक जंक्शन, डीएम एंड एचएस जंक्शन से होते हुए हनुमान टेकड़ी लेन पहुंचा और फिर हनुमान व्यायामशाला में जाकर खत्म हुआ था।

ये भी पढ़ें -: रेप की धमकी देने वाले महंत के वीडियो पर बोले शशि थरूर- मुसलमानों से मैं यह कह सकता हूं कि…

इस जुलूस के संबंध में शहर पुलिस ने सुल्तान बाजार थाने में एक और मामला दर्ज किया है, जिसमें भाजपा विधायक पर शर्तों के तहत दी गई रैली की अनुमति का उल्लंघन करने का आरोप है। पुलिस के अनुसार, हनुमान व्यायामशाला मैदान में जनसभा में विधायक का संबोधन रात 11.30 बजे समाप्त हुआ और मार्ग पर ट्रैफिक जाम हो गया था। हालांकि, इस पूरे मामले में भाजपा विधायक टी राजा के द्वारा कोई जवाब नहीं दिया गया है।

ये भी पढ़ें -: चीफ जस्टिस बोले- जजों को बदनाम करने लगी है सरकार, ये नया चलन दुर्भाग्यपूर्ण

ये भी पढ़ें -: विश्व हिंदू परिषद के नेता का दावा- कुतुब मीनार विष्णु मंदिर का गरुड़ स्तंभ है

सोर्स – jansatta.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-