Politics

‘योगी ने बुलडोजर मंगवा लिए हैं’ बयान देने वाले BJP MLA के खिलाफ FIR दर्ज

bjp-mla-statement-who-do-not-vote-for-bjp-yogi-ji-has-ordered-bulldozers
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Hyderabad Police BJP MLA T Raja Singh : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh Assembly Elections 2022) विधानसभा चुनाव से जुड़े बयान को लेकर तेलंगाना के बीजेपी विधायक टी राजा (T Raja Singh) घिर गए हैं. टी राजा के खिलाफ हैदराबाद पुलिस ने मामला दर्ज किया है. टी राजा ने वोट न देने वालों को धमकाने की कोशिश की थी, जिसका संज्ञान लिया गया है.

चुनाव आयोग ने मुख्य चुनाव अधिकारी ने तेलंगाना से विधायक के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए कहा था. टी राजा सिंह पर आरोप है कि उन्होंने लोगों को बीजेपी को वोट न देने पर अंजाम भुगतने के लिए धमकाने की कोशिश की थी. चुनाव प्रचार पर 72 घंटे का लगा बैन आयोग ने टी राजा सिंह को 72 घंटे तक चुनाव प्रचार सार्वजनिक जुलूस, सार्वजनिक रैलियों, रोड शो और साक्षात्कार, मीडिया (इलेक्ट्रॉनिक, प्रिंट, सोशल मीडिया) पर सार्वजनिक भाषण देने पर प्रतिबंधित भी कर दिया है. पाबंदी की यह समय सीमा शनिवार शाम 6 बजे से शुरू हो गई है.

यह भी पढ़ें -: पंजाब मैं मोगा पुलिस ने सोनू सूद की कार जब्त की, बहन लड़ रही हैं चुनाव, जानें पूरा मामला…

इससे पहले चुनाव आयोग ने टी राजा सिंह के बयान वाले वीडियो का संज्ञान लेते हुए उन्हें नोटिस जारी किया था. नोटिस के मुताबिक टी राजा सिंह ने अपनी टिप्पणी में कहा था, ‘जो लोग भाजपा को वोट नहीं देते हैं उन्हें पता होना चाहिए कि योगी जी ने यूपी में हजारों जेसीबी और बुलडोजर मंगवा लिए हैं.

‘यूपी में रहना है तो योगी-योगी कहना होगा’ दरअसल, उत्तर प्रदेश में एक रैली को संबोधित करते हुए टी राजा ने कहा था, ‘आप जेसीबी और बुलडोजर का उद्देश्य जानते हैं. अगर आपको यूपी में रहना है, तो आपको योगी-योगी का जाप करना होगा या उत्तर प्रदेश छोड़ना होगा.

यह भी पढ़ें -: संजय राउत का नारायण राणे पर तीखा हमला, बोले- आप केंद्रीय मंत्री लेकिन हम आपके ‘बाप’ हैं

विधायक टी राजा सिंह ने कहा था कि ‘मैं हिंदुओं से अपील करता हूं कि तीसरे चरण में भरपूर मतदान करें’. उन्होंने आगे कहा था कि ‘चुनाव के बाद ऐसे इलाकों को चिह्नित किया जाएगा, जिन लोगों ने योगी जी को सपोर्ट नहीं किया है.’ उनके इस बयान पर आपत्ति जताते हुए चुनाव आयोग में शिकायत की गई थी, जिसके बाद अब यह कार्रवाई सामने आई है.

यह भी पढ़ें -: कानपुर-झांसी समेत कई जगह ईवीएम खराब, सपा ने कहा- नहीं दब रहा साइकिल का बटन

यह भी पढ़ें -: केजरीवाल का समर्थन करते हुवे राकेश टिकैत ने कुमार विश्वास को लेकर कह दी ये बात

यह भी पढ़ें -: Video:अखिलेश यादव पर शिवराज सिंह का विवादित बयान, बोले- औरंगजेब की तरह वो अपने पिता का…

सोर्स – aajtak.in. Hyderabad Police BJP MLA T Raja Singh


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-