India

हरिद्वार के भड़काऊ भाषण पर सशस्त्र बलों के 5 पूर्व प्रमुखों ने PM मोदी और राष्ट्रपति को लिखा पत्र

hate-speech-in-haridwar-5-former-chiefs-of-armed-forces-wrote-to-pm-modi-and-the-president
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Hate Speech In Haridwar : सशस्‍त्र बलों के पांच पूर्व प्रमुखों और सौ से अधिक प्रमुख लोगों ने, जिसमें नौकरशाह, गणमान्‍य नागरिक शामिल हैं, ने हाल में आयोजित धर्म संसद में नफरत फैलाने वाले भाषणों को लेकर राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. हाल में हरिद्वार और कुछ अन्‍य स्‍थानों हुए ऐसे आयोजनों में मुस्लिमों के नरसंहान का आह्वान किया गया था. पत्र में ईसाइयों, दलितों और सिखों जैसे अन्‍य अल्‍पसंख्‍यकों को टारगेट किए जाने का भी जिक्र है.

पत्र में लिखा गया है, ‘हम 17 से 19 दिसंबर के बीच उत्‍तराखंड के हरिद्वार में आयोजित हिंदु साधुओं और अन्‍य नेताओं की धर्मसंसद में दिए गए भाषणों की सामग्री (कंटेट) से आहत है. इसमें लगातार हिंदू राष्‍ट्र की स्‍थापना के लिए आव्‍हाने किया गया और इसके लिए जरूरत पड़ने पर हथियार उठाने और हिंदू धम की रक्षा के लिए भारत के मुस्लिमों को मारने की भी बात कही गई.

यह भी पढ़ें -: इलाज के बहाने तांत्रिक ने अपने सामने बनवाए पति-पत्नी के संबंध फ़िर पति ने…

यह भी पढ़ें -: कालीचरण को हिरासत में लेगी महाराष्ट्र पुलिस, गृह मंत्री बोले- राजद्रोह का केस…

गौरतलब है कि हरिद्वार में एक धर्म संसद में वक्‍ताओं के ‘कड़वे बोल’ को लेकर नाराजगी जाहिर की गई थी. इस धर्म संसद में वक्‍ताओं ने कथित तौर पर मुस्लिमों के खिलाफ हिंसा की पैरवी की और ‘हिंदू राष्‍ट्र’ के लिए संघर्ष का आह्वान किया.

गौरतलब है कि हरिद्वार में एक धर्म संसद में वक्‍ताओं के ‘कड़वे बोल’ को लेकर नाराजगी जाहिर की गई थी. इस धर्म संसद में वक्‍ताओं ने कथित तौर पर मुस्लिमों के खिलाफ हिंसा की पैरवी की और ‘हिंदू राष्‍ट्र’ के लिए संघर्ष का आह्वान किया. खास बात यह है कि वक्‍ताओं को ऐसे भाषणों को लेकर पछतावा भी नहीं था. हरिद्वार के कार्यक्रम का आयोजन एक धार्मिक नेता यति नरसिंहानंद ने किया था, जिन पर इससे पहले भी नफरत भरे भाषणों से हिंसा को बढ़ावा देने के आरोप लग चुके हैं.

यह भी पढ़ें -: चुनाओं के बाद दल-बदल रोकने के लिए AAP ने उठाया अनोखा कदम, उम्मीदवारों से कराएगी ये काम

यह भी पढ़ें -: अखिलेश का योगी पर तंज- नए चीफ सेक्रेटरी बन गए और बाबा मुख्यमंत्री सोते रहे… डबल इंजन के दोनों इंजन टकरा रहे हैं

सोर्स – ndtv.in.  Hate Speech In Haridwar


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-