Politics

BJP नेता बोले- इतिहास बनाना है तो तैमूर, औरंगजेब, बाबर और हुमायूं न पैदा होंगे

haryana-bjp-spokesperson-suraj-pal-amu-gave-controversial-statement
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

हरियाणा भाजपा के प्रवक्ता और करणी सेना के अध्यक्ष सूरजपाल अमू ने रविवार को गुड़गांव में आयोजित एक महापंचायत में विवादित बयान देते हुए कहा कि भारत हमारी मां है तो हम पाकिस्तान के बाप हैं और पाकिस्तानियों को देश से निकालने का प्रस्ताव पेश करो। इस महापंचायत में भाजपा नेता ने बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान और उसके परिवार वालों के खिलाफ भी बदजुबानी की। हालांकि हरियाणा भाजपा ने सूरजपाल अमू के बयानों से किनारा कर लिया है।

रविवार को गुड़गांव के पटौदी इलाके में एक महापंचायत बुलाई गई थी। यह महापंचायत धर्म परिवर्तन, लव जिहाद और जनसंख्या नियंत्रण कानून पर चर्चा करने के लिए बुलाई गई थी। इसी कार्यक्रम में हरियाणा भाजपा के प्रवक्ता सूरजपाल अमू ने विवादित बयान देते हुए कहा कि अगर भारत हमारी मां है तो हम पाकिस्तान के बाप हैं और हम यहां पाकिस्तानियों को किराए पर अपना घर नहीं देंगे। अब पाकिस्तानियों को देश से निकालने का प्रस्ताव पास करो।

ये भी पढ़ें -: अखिलेश बोले- आस्‍था के चंदे और देश की रक्षा के सौदों में भी कमाई, कुछ लोग अपना ईमान इस हद…

हालांकि भाजपा प्रवक्ता इतने में नहीं रुके। भाजपा प्रवक्ता सूरजपाल अमू ने लोगों को संबोधित करते हुए यह भी कहा कि अगर देश के अंदर इतिहास बनाना चाहते हो तो, हमें इतिहास बनना नहीं है, हमें इतिहास बनाना है, ना तैमूर पैदा होगा, ना औरंगजेब बाबर और हुमायूं पैदा होंगे, हम सौ करोड़ हैं और वो सिर्फ बीस करोड़ हैं। इस दौरान अमू ने लोगों को मस्जिद तोड़ने के लिए भी उकसाया। भाजपा नेता ने कहा कि मुझे उज्जिना के सूरज पाल सिंह की याद आ रही है जिसने अपने गांव के अंदर मस्जिद नहीं बनने दी। मुझे पता चला है कि भोड़ाकलां में बार-बार रोकने के बाद भी मस्जिद का निर्माण किया जा रहा है, इसलिए उसे अब नींव से ही खत्म कर देते हैं।

इसके अलावा भाजपा नेता सूरजपाल अमू ने पटौदी घराने के नवाब सैफ अली खान और उसके परिवार के खिलाफ भी विवादित बयान दिया। भाजपा नेता ने कहा कि पटौदी में लव जिहाद है और तैमूर को जन्म देने वाले भी पटौदी के हैं। ये लव जिहाद शर्मिला टैगोर के जमाने से होता आ रहा है और इसका बीज पटौदी में ही बोया गया था। आगे भाजपा नेता सूरजपाल अमू ने कहा कि पटौदी के लोग आप ही इसे काटोगे और इसलिए आप लोग राजघराने के लोगों का स्वागत बंद करो।

ये भी पढ़ें -: साइना नेहवाल ने योगी को दी बधाई तो जयंत चौधरी बोले- वो ‘सरकारी शटलर’ है

हालांकि बीजेपी नेता सूरजपाल अमू के बयान से हरियाणा भाजपा ने किनारा कर लिया है। द इंडियन एक्सप्रेस की तरफ से जब अमू के बयानों पर प्रतिक्रिया ली गई तो हरियाणा भाजपा के एक शीर्ष नेता ने कहा कि यह उनका व्यक्तिगत बयान है और पार्टी का इससे कोई लेना देना नहीं है। बता दें कि सूरजपाल अमू को 2013 में हरियाणा भाजपा का प्रवक्ता नियुक्त किया गया था। अमू ने 2014 से लेकर 2019 तक मीडिया समन्वयक के रूप में काम किया। बीते 11 जून को अमू को दोबारा से हरियाणा भाजपा का प्रवक्ता नियुक्त किया गया।

हालांकि यह पहली बार नहीं है जब भाजप नेता सूरजपाल अमू अपने विवादित बयानों की वजह से सुर्ख़ियों में बने हुए हैं। साल 2017 में सूरजपाल अमू ने पद्मावत फिल्म के रिलीज होने के बाद निर्देशक संजय लीला भंसाली और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का सिर काटने वाले को 10 करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा की थी। इतना ही नहीं सूरजपाल अमू के कहने पर करणी सेना के कार्यकर्ताओं में देशभर में इस फिल्म के खिलाफ हंगामा किया था।

ये भी पढ़ें -: निर्वाणी अखाड़ा के संत के बड़े आरोप- ट्रस्ट के लोग लूट-खसोट में लगे हैं, हम कोर्ट जाएंगे

सोर्स – jansatta.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-