Politics

बीजेपी MP बोले- अखिलेश यदुवंशी हैं तो कहें मथुरा में जन्मभूमि की जगह से मस्जिद हटनी चाहिए

harnath-singh-yadav-challenge-akhilesh-yadav-on-mathura-krishna-janmbhoomi
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Harnath Singh Yadav Challenge Akhilesh Yadav : इस साल की शुरुआत में यूपी विधानसभा चुनाव होने हैं। जहां एक तरफ चुनाव आयोग अपनी तैयारियां शुरू कर चुका है वहीं राजनीतिक दलों की भी सक्रियता तेज हो गई है। बता दें कि भाजपा नेता अयोध्या और काशी के बाद मथुरा में मंदिर निर्माण के मुद्दे को जोरशोर से उठा रहे हैं। गौरतलब है कि राज्यसभा सांसद हरनाथ सिंह यादव ने अखिलेश यादव के यदुवंशी होने को लेकर चुनौती दी है।

हरनाथ सिंह यादव ने न्यूज 18 चैनल के साथ बात करते हुए कहा कि, “मैं तो मानता हूं कि अखिलेश यादव यदुवंशी हैं, और वो यदि कृष्ण वंशी है तो वो मंच से खड़े होकर बोलें कि भगवान कृष्ण की जन्मभूमि पर मथुरा में मंदिर बनना चाहिए, हम उसका स्वागत करेंगे। उन्होंने कहा कि यदुवंशियों में दो तरह के लोग हैं। एक कृष्णवंशी और दूसरा कंसवंशी।

यह भी पढ़ें -: प्रियंका चतुर्वेदी की मांग के बाद बुल्ली बाई ऐप के डेवंलपर्स के खिलाफ मुंबई पुलिस ने दर्ज किया केस, जानें पूरा मामला

अखिलेश कृष्णवंशी हैं तो मथुरा मंदिर का करनें समर्थन: उन्होंने कहा अगर अखिलेश कृष्णवंशी हैं तो वो बोले कि मथुरा में कृष्ण मंदिर बनना चाहिए और गर्भ गृह की जगह से मस्जिद हटनी चाहिए। आपको बता दें कि अयोध्या और काशी में भव्य मंदिर निर्माण के बाद अब मथुरा में मंदिर निर्माण का मामला तेज हो गया है।

इसको लेकर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या भी मुथरा की तैयारी को लेकर कई बयान दे चुके हैं। जिससे संकेत मिल रहे हैं कि भाजपा अब मथुरा मुद्दे पर आगामी विधानसभा चुनाव में उतरने की तैयारी में है। हरनाथ सिंह ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को एक पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि सीएम योगी आदित्यनाथ को मथुरा से बीजेपी प्रत्याशी बनाया जाये।

यह भी पढ़ें -: PM मोदी को घमंडी बताते हुवे मलिक बोले- मैं जब किसानों के मामले में प्रधानमंत्री जी से मिला तो मेरी पांच मिनट में ही उनसे लड़ाई हो गई

अपने पत्र में उन्होंने कहा है कि अपने कर्तव्य और चिंतन से योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में अधिक प्रतिष्ठा अर्जित की है। ऐसे में प्रदेश की प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में मतदाता चाहते हैं कि योगी उनकी विधानसभा से चुनाव लड़ें।

उन्होंने कहा कि मैं बहुत विनम्र शब्दों में निवेदन करना चाहता हूं कि ब्रज क्षेत्र की जनता की प्रबल इच्छा है कि योगी जी मथुरा से चुनाव लड़ें।

यह भी पढ़ें -: हरिद्वार ‘Hate Speech’ मामले की जांच के लिए SIT गठित, जानें विस्तार से…

यह भी पढ़ें -: टिकैत ने 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर मार्च का किया एलान, कहा- सरकार की नीयत में खोट

यह भी पढ़ें -: नंगे पैर दिखे संत तो भड़के सूर्य प्रताप- कड़ाके की ठंड में उनके जूते बाहर उतरवा दिए, खुद शाल-जूते पहनकर मिले

सोर्स – jansatta.com.  Harnath Singh Yadav Challenge Akhilesh Yadav


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-