Sports

Hardik Pandya बोले- माही भाई के इस मंत्र ने मुझे प्रेशर से निपटना सिखाया…

hardik-pandya-says-this-mantra-of-ms-dhoni-taught-me-to-deal-with-pressure
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

भारत ने शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ राजकोट में खेले गए चौथे टी20 मैच (India vs South Africa) में 82 रन की जीत से पांच मैचों की सीरीज को 2-2 से बराबर कर लिया है. इससे सीरीज (IND vs SA Series) का फैसला 19 जून को बेंगलुरु में होने वाले पांचवें टी20 मैच से होगा. सीरीज में 0-2 से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए भारत (Team India) की दक्षिण अफ्रीका पर टी20 में यह सबसे बड़ी जीत है.

दिनेश कार्तिक (55 रन) ने अपने टी20 डेब्यू के करीब 16 साल बाद पहला अर्धशतक जड़ा और उप कप्तान हार्दिक पांड्या (46 रन) के साथ पांचवें विकेट के लिए 33 गेंद में 65 रन की साझेदारी से भारत को छह विकेट पर 169 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने में मदद की.

ये भी पढ़ें -: दिनेश कार्तिक और आवेश खान के लिए वीरेंद्र सहवाग बोले- अब खेलने का नहीं *** का टाइम है

इस शानदार जीत के बाद भारतीय टीम के उपकप्तान हार्दिक पांड्या ने दिनेश कार्तिक का इंटरव्यू लिया. बीसीसीआई ने अपने अधिकारीक वेबसाइट BCCI.TV पर इस बातचीत का वीडियो अपलोड किया है. पांड्या के कई सवालों का जवाब देते हुए कार्तिक ने उनसे भी एक सवाल किया. अनुभवी बल्लेबाज ने पांड्या से गुजरात टाइट्स और भारतीय टीम के लिए खेलने की भावना में फर्क के बारे में पूछा. जिसका युवा ऑलराउंडर ने काफी दिलचस्प जवाब दिया है.

पांड्या ने कहा, “मेरे लिए वास्तव में कोई फर्क नहीं है क्योंकि स्थिति के हिसाब से खेलता हूं. एक ही चीज में मैं समय के साथ बेहतर होना चाहता हूं वो हैं इसकी सरलता. जो काम मैंने गुजरात के लिए किया और जो मैं टीम इंडिया के लिए कर रहा हूं उसमें निरंतरता लाना चाहता हूं.

ये भी पढ़ें -: 6 साल बाद ऑस्ट्रेलिया को हरा श्रीलंका ने रचा इतिहास, जानें मैच का हाल…

उन्होंने आगे कहा, “मेरे शुरुआत के दिनों में माही भाई ने मुझे एक चीज सिखाई और वो है दबाव पूर्ण स्थिति से कैसे निपटा जाए. उन्होंने मुझसे कहा था कि अपने स्कोर के बारे में सोचना बंद करो और टीम को कितने रन की जरूरत है सोचना शुरु कर दो. उसके बाद से ये सीख मेरे दिमाग में रह गई है. इसने मुझे आज मैं जिस तरह का प्लेयर हूं बनने में मदद की है. मैं स्थिति का पहले आकलन करता हूं और उस हिसाब से खेलता हूं.

गुजरात टाइटंस को उसके पहले ही सीजन में आईपीएल चैंपियन बनाने के बाद हार्दिक पांड्या की भारतीय टीम में वापसी हुई है. इस सीरीज से पहले पांड्या ने टीम इंडिया के साथ 2021 टी20 वर्ल्ड कप में खेला था. इस बीच वो अपने कमर की चोट से भी उबर रहे थे और गेंदबाजी को ठीक करने में लगे हुए थे. पिछले वर्ल्ड कप के दौरान गेंदबाजी को लेकर उन्हें काफी आलोचना का शिकार होना पड़ा था.

ये भी पढ़ें -: MS Dhoni: धोनी के घर आए दो खास मेहमान… पत्‍नी साक्षी ने शेयर किया वीडियो, देखें Video

ये भी पढ़ें -: क्रिकेटर नमन ओझा के पिता हुवे गिरफ्तार, लगा है बड़ा आरोप, जानें विस्तार से…

सोर्स – ndtv.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-