Sports

हार्दिक पांड्या ने महेंद्र सिंह धोनी के लिए दिया दिल जीतने वाला बयान, बोले- वह मेरे…

hardik-pandya-gave-a-heart-winning-statement-for-mahendra-singh-dhoni-said-he-is-like-my-family
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Hardik Pandya को जब गुजरात टाइटन्स का कप्तान बनाया गया था, तब कई क्रिकेट पंडितों ने इस फैसले पर सवाल खड़े किए थे, लेकिन उन्होंने फ्रंट से टीम को लीड किया और फाइनल तक पहुंचा दिया। आईपीएल 2022 में हार्दिक की कप्तानी में गुजरात टाइटन्स प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहा और सबसे पहले प्लेऑफ और फिर फाइनल का टिकट भी कटाया।

हार्दिक की कप्तानी की तुलना महेंद्र सिंह धोनी से भी की जाने लगी है। जीत पर जरूरत से ज्यादा खुश नहीं होना और हार पर एकदम निराश ना नजर आना ये कुछ ऐसी क्वॉलिटी हैं, जो धोनी में भी नजर आती रही हैं। हार्दिक ने फाइनल में पहुंचने के बाद धोनी की जमकर तारीफ की है।

ये भी पढ़ें -: रविचंद्रन अश्विन का धोनी पर बड़ा बयान- अब कोई दूसरा धोनी नहीं होगा क्योंकि…

मुंबई इंडियंस से रिलीज होने के बाद आईपीएल 2022 से पहले मेगा ऑक्शन में गुजरात टाइटन्स ने उन्हें 15 करोड़ रुपये में खरीदा । उन्हें कप्तानी दिए जाने पर भी सवाल उठे थे लेकिन अपने मेंटोर एम एस धोनी की तरह कैप्टन कूल पांड्या ने आलोचकों को अपने प्रदर्शन से जवाब दिया।

उन्होंने कहा, ‘माही भाई ने मेरे जीवन में बड़ी भूमिका निभाई है। वह मेरे लिए भाई, दोस्त और परिवार की तरह हैं। मैने उनसे काफी अच्छी बातें सीखीं। व्यक्तिगत रूप से मजबूत रहकर ही मैं इन सब चीजों का सामना कर सका।’ इस सीजन में पांड्या ने 45 से अधिक की औसत से 453 रन बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट 132.84 का रहा है। उन्होंने 7.73 की इकॉनमी रेट से रन खर्चकर पांच विकेट भी लिए हैं।

ये भी पढ़ें -: अर्जुन तेंदुलकर के ना खेलने पर पहली बार बोले सचिन तेंदुलकर, कह दी बड़ी बात, पढ़ें विस्तार से…

उन्होंने कहा, ‘कप्तानी से पहले भी मैं हर हालात में शांतचित्त रहता था। इस तरह ही बेहतर फैसले लिए जा सकते हैं। अपने करियर और जीवन में भी हड़बड़ाने की बजाय मैं दस सेकंड रुकना पसंद करता हूं।’ अपने घरेलू मैदान मोटेरा पर रविवार को होने वाले फाइनल के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, ‘यह शानदार होगा। इतना बड़ा स्टेडियम, हमारा घरेलू मैदान, अपना राज्य। उम्मीद हे कि स्टेडियम पूरा भरा होगा ।

ये भी पढ़ें -: छुट्टियां मनाने मालदीव पहुंचे रोहित शर्मा, देखें रोमांटिक फोटो

ये भी पढ़ें -: आर अश्विन बोले इस दिन खत्म हो जाएगा उनका क्रिकेट करियर, पढ़ें विस्तार से…

ये भी पढ़ें -: Rishabh Pant के साथ करोड़ों की धोखाधड़ी, इस क्रिकेटर ने ही लगाया चूना…

सोर्स – livehindustan.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-