Politics

नवनीत राणा और रवि राणा के खिलाफ अमरावती में 4 मामले दर्ज, जानें पूरा मामला…

hanuman-chalisa-row-case-against-navneet-rana-and-ravi-rana-in-amravati
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Hanuman Chalisa Row: निर्दलीय सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) और उनके पति रवि राणा (Ravi Rana) के खिलाफ अमरावती में केस दर्ज हुआ है. नवनीत राणा के खिलाफ अमरावती में सड़क जाम करने को लेकर FIR दर्ज हुई है. जेल से छूटने के बाद पहली बार कल वो अमरावती (Amravati) पहुंची थीं.

उनके खिलाफ सड़क पर मंच बनाकर देर रात लाउडस्पीकर बजाने की शिकायत हुई थी. नवनीत राणा के 14 समर्थकों के खिलाफ भी केस दर्ज हुआ है. अमरावती पुलिस के जारी किए गए बयान के मुताबिक अमरावती के चार थानों में सांसद नवनीत राणा, विधायक रवि राणा और उनके कार्यकर्ताओं के खिलाफ यातायात बाधित करने, बिना अनुमति रैली निकालने और पुलिस आदेशों का उल्लंघन करने के आरोप में आईपीसी की धारा 143, 341, 291 और 135 के तहत चार मामले दर्ज किए गए हैं.

ये भी पढ़ें -: पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने के आरोप में BJP प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ केस दर्ज

इससे पहले नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा शनिवार को दिल्ली से नागपुर पहुंचे थे एक स्थानीय मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ किया था. दंपति को यह घोषणा करने के बाद 23 अप्रैल को गिरफ्तार कर लिया गया था कि वे मुंबई के बांद्रा में स्थित महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास ‘मातोश्री’ के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे, जिससे शिवसेना कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए थे.

मुंबई स्थित एक विशेष अदालत ने दंपति को चार मई को जमानत दे दी थी. अमरावती से लोकसभा सांसद नवनीत राणा ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘हमने हनुमान चालीसा का पाठ किया और आरती की.

ये भी पढ़ें -: असदुद्दीन ओवैसी बोले- ताजमहल के नीचे PM मोदी की डिग्री तलाश कर रहे हैं BJP नेता

संघर्ष के बावजूद हम राज्य पर शनि की साढ़े साती हटाने के लिए प्रार्थना करने यहां पहुंचे. हमने बेरोजगारों को नौकरी मिलने के लिए भी प्रार्थना की.

राणा दंपति के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के कार्यकर्ताओं ने भी यहां रामनगर स्थित इसी मंदिर में ‘हवन’ किया और हनुमान चालीसा का पाठ किया. शरद पवार की अगुवाई वाली पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कहा कि उन्होंने महंगाई पर काबू पाने के लिए प्रार्थना की.

ये भी पढ़ें -: यदि हमारा मजहब पसंद नहीं तो कहीं और चले जाओ : जमीयत के अधिवेशन में बोले मदनी

ये भी पढ़ें -: सावरकर की जयंती पर स्वरा भास्कर ट्वीट- “राष्ट्रीय सॉरी दिवस”,भड़के लोग करने लगे ऐसी बातें…

ये भी पढ़ें -: ‘मन की बात’ सुनते हुवे देवेंद्र फडणवीस की फ़ोटो वायरल, लोग बोले- शक्ल देखकर तो लग रहा है कि मजबूरी में बैठे हैं

सोर्स – abplive.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-