Politics

शिवलिंग के दावे पर बोले ओवैसी- ज्ञानवापी मस्जिद थी, और कयामत तक रहेगी औऱ…

gyanvapi-masjid-survey-aimim-owaisi-says-it-was-a-masjid-and-will-remain-a-masjid-till-judgement-day
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Owaisi on Gyanvapi: वाराणसी कोर्ट के आदेश पर ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का आज सर्वे का काम पूरा हो गया। तीसरे और आखिरी दिन के सर्वे के बाद हिंदू पक्ष के वकील ने दावा किया है कि मस्जिद के अंदर मौजूद तालाब में एक बड़ा शिवलिंग मिला है। वहीं, मुस्लिम पक्षकार ने इस दावे को नकार दिया। मस्जिद का सर्वे पूरा होने के बाद AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी का बयान सामने आया है। ओवैसी ने कहा कि मस्जिद थी और कयामत तक रहेगी।

आज ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे को लेकर हिंदू पक्ष के दावों पर AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार करते हुए कहा कि ज्ञानवापी मस्जिद थी, और कयामत तक रहेगी इंशाअल्लाह।

ये भी पढ़ें -: ज्ञानवापी में गई सर्वे टीम के सदस्य का दावा- जहां नमाज पढ़ी जाती है वहां…

ओवैसी ने अपने ट्वीट में लिखा- यह बाबरी मस्जिद में दिसंबर 1949 की पुनरावृत्ति है। यह आदेश ही मस्जिद के धार्मिक स्वरूप को बदल देता है। यह 1991 के एक्ट का उल्लंघन है। ओवैसी ने आगे लिखा कि यह मेरी आशंका थी और यह सच हो गई। ज्ञानवापी मस्जिद थी और कयामत के दिन तक मस्जिद रहेगी इंशाअल्लाह।

वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर में सर्वे खत्म होने के बाद हिंदू पक्ष के वादी सोहनलाल आर्या ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि पानी के अंदर बाबा मिल गए। याचिकाकर्ता सोहनलाल ने कहा कि ज्ञानवापी के अंदर बाबा मिल गए हैं।

ये भी पढ़ें -: ताजमहल के 22 कमरों पर विवाद के बीच ASI ने जारी की तस्वीरें, जानें कितने साल पुरानी है तस्वीरें

उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि जिसकी नंदी प्रतीक्षा कर रहे थे वो बाबा मिल गए। इस दौरान सोहनलाल ने कहा कि जैसे ही वो दिखे, हर-हर महादेव के नारे लगे, लोग नाचने लगे। हिन्दू पक्ष के सूत्रों के मुताबिक आज के सर्वे में जो शिवलिंग मिला है, वो तकरीबन 4 फुट का है। बताया जा रहा है कि सर्वे के 1500 फोटो लिए गए हैं और 32 GB के 8 मेमोरी कार्ड में वीडियो रिकॉर्ड किये गए हैं।

ये भी पढ़ें -: ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे के दौरान 12 फीट 8 इंच के शिवलिंग मिलने का दावा, मुस्लिम पक्ष ने कही ये बात..

ये भी पढ़ें -: वाराणसी कोर्ट का आदेश- शिवलिंग मिलने वाली जगह को तुरंत सील करें औऱ…

ये भी पढ़ें -: ज्ञानवापी में शिवलिंग पर बोले केशव प्रसाद मौर्या- मक्का में निकलेंगे मक्केश्वर महादेव

सोर्स – indiatv.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-