Politics

गुपकार गठबंधन ने कहा- जब तक पूर्ण राज्य का दर्जा नहीं, तब तक जम्मू-कश्मीर में चुनाव नहीं हों

gupkar-alliance-says-restore-jammu-and-kashmir-statehood-before-election
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला की नेतृत्व वाला पीपल्स एलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन (पीएजीडी या गुपकार गठबंधन) ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर का पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल होने के बाद ही यहां पर विधानसभा चुनाव करवाए जाने चाहिए. गठबंधन ने कहा कि बीजेप नीत केंद्र सरकार इस विषय पर संसद में किए गए अपने वादे का सम्मान करे.

पीएजीडी के प्रवक्ता और माकपा नेता एमवाई तारिगामी ने बयान में कहा, ‘‘जहां तक जम्मू-कश्मीर के पूर्ण राज्य के दर्जे की बात है तो इस बारे में बीजेपी ने संसद में वादा किया था और उन्हें अपनी बात का सम्मान करना चाहिए.

ये भी पढ़ें -: मोहन भागवत बोले- लिंचिंग करने वाले हिंदुत्व विरोधी, मुसलमानों को देश से जाने के लिए कहने वाले हिंदू नहीं

उन्होंने कहा, ‘‘इसके लिए पीएजीडी ने जम्मू-कश्मीर के अन्य सियासी दलों से बात करने का फैसला किया है ताकि इस मुद्दे पर एक समान रूख बनाया जा सके.’’ रविवार शाम को नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला की अध्यक्षता में उनके आवास पर गुपकार गठबंधन की बैठक हुई थी.

gupkar-alliance-says-restore-jammu-and-kashmir-statehood-before-election

ये भी पढ़ें -: महाराष्ट्र की राजनीति में फिर यू टर्नः फडणवीस बोले-शिवसेना कभी भी हमारी दुश्मन नहीं रही

इसमें बताया गया कि बैठक में गठबंधन की उपाध्यक्ष एवं पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती, तारिगामी, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता हसनैन मसूदी, पीपल्स मूवमेंट के प्रमुख जावेद मुस्तफा मीर और अवामी नेशनल कॉन्फ्रेंस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मुजफ्फर अहमद शाह शामिल हुए. प्रवक्ता ने बताया कि 24 जून को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई सर्वदलीय बैठक के बारे में चर्चा करने के लिए यह बैठक बुलाई गई थी.

ये भी पढ़ें -: अब तेज हुई गाड़ी की रफ्तार तो आटोमैटिक हो जाएगा चालान, जानिए लेजर स्पीड रडार कैमरे के बारे मैं…

ये भी पढ़ें -: संयुक्त किसान मोर्चा का ऐलान- मानसून सत्र के दौरान हर रोज संसद के बाहर करेंगे प्रदर्शन

सोर्स – abplive.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-