India

लाउडस्पीकर विवाद ने ली जान: जोर-जोर से बजा रहा था भजन, युवक की पीट-पीटकर हत्या

gujarat-youth-thrashed-to-death-for-playing-aarti-loudly-on-loudspeaker
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

गुजरात के मेहसाणा जिले में एक युवक की इसलिए पीट-पीटकर हत्या कर दी गई कि वह मंदिर में लाउडस्पीकर पर जोर-जोर से आरती बजा रहा था। गुजरात के मंदिरों में लाउडस्पीकरों के शोर के कारण हिंसा की यह दूसरी घटना है।

मेहसाणा जिले की लंघनाज पुलिस के अनुसार घटना बुधवार शाम 7 बजे जोतना तालुका के लक्ष्मीपुरा गांव में हुई। मृतक जसवंतजी ठाकोर दिहाड़ी मजदूरी करता था। जसवंत के बड़े भाई अजीत ठाकोर ने पुलिस को बताया कि दोनों अपने घर के पास मेल्डी माता मंदिर में आरती कर रहे थे। इस दौरान लाउडस्पीकर पर आरती चल रही थी।

ये भी पढ़ें -: पति बार-बार देता था पत्नी को ताना, पत्नी ने गुस्से मैं काट दी जीभ

तभी सदाजी ठाकोर, विष्णुजी ठाकोर, बाबूजी ठाकोर, जयंतीजी ठाकोर, जावनजी ठाकोर और वीनूजी ठाकोर आए और बोले कि इतनी जोर की आवाज में लाउडस्पीकर क्यों बजा रहे हो? अजीत ने कहा कि हम आरती कर रहे हैं, इसके बाद सदाजी ने गाली गलौज शुरू कर दी।इस पर आपत्ति लेने पर सदाजी ने अपने सहयोगियों को बुला लिया। सभी ने लाठियों से हम पर हमला बोल दिया।

हमले में जसवंत व अजीत बुरी तरह घायल हो गए। गंभीर हालत में उन्हें गांव के लोग मेहसाणा के सिविल अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां जसवंत ने दम तोड़ दिया। गुरुवार को पुलिस ने अजीत की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया। हमले में बुरी तरह घायल अजीत का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

ये भी पढ़ें -: जिग्नेश मेवानी और रेशमा पटेल को 3 महीने जेल औऱ 1 हज़ार का जुर्माना, जानें क्या था मामला…

इससे पहले दो मई को अहमदाबाद जिले के बावला तालुका में 30 वर्षीय भरत राठौड़ के साथ एक मंदिर में लाउडस्पीकर बजाने पर मारपीट की गई थी। उस मामले में आरोपी और पीड़ित हिंदू समुदाय की दो अलग-अलग जातियों के थे।

ये भी पढ़ें -: मदरसे पर चला बुलडोजर, प्रिंसिपल बोले- जमीन हमारी निजी, जानबूझकर की गई कार्रवाई

ये भी पढ़ें -: मुरझाया चेहरा, आंखें बंद और हाथ जोड़ प्रणाम-  जेल से निकलते वक्त कुछ ऐसी दिखीं नवनीत राणा

ये भी पढ़ें -: अमित शाह बोले- कोरोना की लहर खत्‍म होते ही लागू करेंगे CAA, टीएमसी फैला रही है अफवाहें

सोर्स – amarujala.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-