Politics

सड़क किनारे नॉन-वेज बेचने वाले ठेलों पर बैन? CM पटेल बोले- लोग क्या खाते हैं उससे सरकार को मतलब नहीं

gujarat-cm-bhupendra-patel-reaction-over-ban-selling-of-eggs-and-non-veg-food-on-street-side
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Gujarat CM Bhupendra Patel : गुजरात के कई जिलों में सड़कों से नॉनवेज और अंडे की रेहड़ी हटाए जाने का मामला सामने आया है, जिसे बढ़ता देख राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल (Gujarat CM Bhupendra Patel) ने सोमवार को कहा कि लोगों की अलग-अलग खान-पान की आदतों से कोई समस्या नहीं है। उन्होंने कहा कि ‘गंदगी’ के साथ खाने-पीने की चीजें बेचने वाले या शहर की सड़कों पर ट्रैफिक में बाधा डालने वाले रेहड़ी वालों पर कार्रवाई की जा सकती है।

आणंद जिले में भारतीय जनता पार्टी के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पटेल ने कहा कि लोग क्या खाते हैं इससे सरकार को मतलब नहीं है, कुछ लोग वेज खाना खाते हैं, कुछ लोग नॉनवेज खाना खाते हैं, भाजपा सरकार को इससे कोई समस्या नहीं है।

यह भी पढ़ें -: महाराष्‍ट्र के पूर्व गृह मंत्री की अपील पर बोले जज- जेल का खाना खाकर देख‍िए तो सही

उन्होंने बताया कि सड़क से विशेष ठेले हटाने की मांग की गई है। हमारी चिंता यह है कि रेहड़ी पर बेचे जाने वाला खाना साफ-सुथरा होना चाहिए। इसी के साथ भूपेंद्र पटेल ने यह भी कहा कि अगर सड़कों पर ट्रैफिक में दिक्कत होती है तो स्थानीय निकाय अपने हिसाब से फैसला ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि जगह की स्थिति को समझते हुए स्थानीय नगर निगम या नगर पालिकाएं उचित फैसला ले सकती हैं।

अहमदाबाद में सड़क किनारे नॉन-वेज बेचने वाले ठेलों पर बैन: अहमदाबाद में, BJP शासित नगर निगम ने सार्वजनिक सड़कों, स्कूलों और धार्मिक स्थलों से 100 मीटर की दूरी पर चलने वाले नॉनवेज खाने के ठेलों को हटाने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें -: ABP News के नए सर्वे में बढ़ता नजर आया सपा का प्रभाव, BJP के ग्राफ में गिरावट

अन्य जिलों में भी की जा रही है मांग: अहमदाबाद में ही नहीं बल्कि वडोदरा, राजकोट और द्वारका जैसे शहरों में सार्वजनिक जगहों से नॉनवेज खाने की गाड़ियां हटाने की मांग की जा रही है।

यह भी पढ़ें -: राजस्थान में एक महिला ने दूसरी शादी की तो पंचायत ने लगाया 11 लाख का जुर्माना

यह भी पढ़ें -: तिरुपति बालाजी मंदिर में पूजा पद्धति पर SC बोला- नारियल कैसे तोड़ें, आरती कैसे करें, यह तय करना कोर्ट का काम नहीं

यह भी पढ़ें -: किसान नहीं कार और कारखाना वाले फैला रहे हैं हवा में ज़हर : रवीश कुमार

सोर्स – jansatta.com.  Gujarat CM Bhupendra Patel


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-