India

गाजियाबाद के डिग्री कॉलेज में हिजाब को लेकर छात्राओं ने किया प्रदर्शन, जानें पूरा मामला

ghaziabad-protest-over-hijab-in-degree-college
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

यूपी के गाजियाबाद (Ghaziabad) में हिजाब को लेकर प्रदर्शन का मामला सामने आया है. हिजाब पहन कर कॉलेज में प्रिंसिपल के कमरे में अपनी कुछ समस्याएं लेकर पहुंची छात्राओं से कॉलेज के प्रिंसिपल ने बात करने से मना कर दिया और कॉलेज से बाहर के लिए कह दिया, जिसके बाद कुछ छात्राएं सड़क पर आ गई और प्रिंसिपल के खिलाफ नारेबाजी की.

बता दें कि मोदीनगर गिन्नी देवी डिग्री कॉलेज में आज छात्राओं ने उस समय हंगामा कर दिया जब वह अपनी समस्या लेकर प्रिंसिपल कार्यालय में गई थीं. बकौल छात्रा प्रिंसिपल कुछ छात्राओं को हिजाब में देखकर नाराज हो गईं और उन्हें कमरे से बाहर निकलने के लिए कह दिया, जिसके बाद काफी देर छात्राओं ने कमरे के बाहर इंतजार किया.

ये भी पढ़ें -: प्रॉपर्टी के विवाद में अपने ही बाप-दादा पर टूट पड़े बच्चे, वीडियो हुवा वायरल

प्रिंसिपल के बाहर ना आने पर छात्राओं ने बाहर सड़क पर निकल कर नारेबाजी शुरू कर दी. छात्राओं के सड़क पर खड़े होकर नारेबाजी करने से कुछ देर के लिए वहां जाम जैसी स्थिति भी बन गई थी, जिसके बाद पास में मौजूद पुलिसकर्मियों ने वहां पहुंचकर उन्हें समझाने बुझाने का प्रयास किया और वापस कॉलेज में बातचीत के लिए ले गए, जिसके बाद प्रिंसिपल ने कहा-

ये बच्चे यूनिफॉर्म में नहीं थे इसलिए इनको बाहर निकलने के लिए कहा गया है जबकि छात्राओं का आरोप है कुछ छात्राएं ही यूनिफार्म में नहीं थीं, बाकी अन्य छात्राओं ने हिजाब लगा रखा था जिस वजह से प्रिंसिपल ने उन्हें बाहर निकाला.

ये भी पढ़ें -: कप्तान के तौर पर लौटते ही धोनी ने तोड़ा राहुल द्रविड़ का ये रिकॉर्ड…

मौके पर मौजूद छात्रों से बातचीत की उनका कहना है कि जब वो अपनी समस्याओं को लेकर कालेज प्रिंसिपल के कमरे में गईं तो हिजाब की वजह से प्रधानाचार्य ने बातचीत से मना कर दिया और वहां से बाहर जाने के लिए बोल दिया. उन्होंने आधे घंटे प्रिंसिपल के कमरे के बाहर इंतजार भी किया, लेकिन जब वो बातचीत के लिए बाहर नहीं आईं तो छात्राएं सड़क पर आ गईं और नारेबाजी कर नाराजगी जताई.

वहीं इस पूरे मामले को लेकर कॉलेज प्रिंसिपल का कहना है कुछ छात्राएं यूनिफार्म में नहीं थीं, उनको बाहर निकलने के लिए कहा गया, यदि उन्होंने बाहर कुछ हंगामा या शोर-शराबा किया है तो इसकी जानकारी उन्हें नहीं है.

ये भी पढ़ें -: राज ठाकरे ने कैंसिल किया कल मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा पढ़ने का प्लान

ये भी पढ़ें -: राज ठाकरे पर ओवैसी का पलटवार, बोले- इन्हें जेल में डाल दो, दिमाग ठंडा हो जाएगा

सोर्स – ndtv.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-