India

चाय बेचकर AIIMS सीट पाने की कहानी निकली फ़र्जी, मीडिया से राजनेता तक आए झांसे में

getting-aiims-seat-by-selling-tea-turned-out-to-be-false
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

असम (Assam) में पिछले कुछ दिनों से एक कहानी सुनाई जा रही थी. हालांकि यह कहानी अब झूठी निकली है. यह निश्चित रूप से असम के लिए ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’ वाला मामला है, जिसमें ‘मुन्ना भाई’ ने लगभग हर किसी को बेवकूफ बनाया है, जिसमें मीडिया से लेकर राजनेता तक शामिल हैं. पिछले करीब सप्‍ताह भर से 24 साल का राहुल कुमार दास (Rahul Kumar Das) चर्चा में बना हुआ है. राहुल पाथाचरकुची का रहने वाला है.

सोशल मीडिया पर एक गरीब चाय विक्रेता और एक मां का बेटा ट्रेंड कर रहा था, कारण था कि वह ऐसा बेटा था जिसने एक ही बार में नीट क्लियर कर लिया और प्रतिष्ठित एम्स में सीट हासिल करने में कामयाब रहा. हालांक‍ि यह कहानी फर्जी है. नीट करने वाले असम के छात्रों के एक समूह ने सबसे पहले मीडिया के सामने यह दावा किया था कि राहुल के दावे ‘फर्जी’ हैं.

यह भी पढ़ें -: हिजाब मामले पर रूबिका लियाकत औऱ AIMIM के प्रवक्ता के बीच ज़ोरदार बहस…

कई स्रोतों के जरिये यह वेरिफाई किया गया है कि राहुल के एडमिट कार्ड में हेराफेरी की गई थी, उसने हरियाणा के एक स्‍टूडेंट के रिकॉर्ड का इस्तेमाल यह दिखाने के लिए किया कि उसे एम्स में सीट मिली है. राहुल ने मीडिया को जो रिकॉर्ड दिया था उसमें नीट परीक्षा के लिए उसका रोल नंबर 2303001114 था. राहुल के द्वारा दिखाए कार्ड में भी यही नंबर था, लेकिन क्रॉस वेरिफिकेशन से पता चला है कि यह हरियाणा की किरणजीत कौर का रोल नंबर था, जिनकी AIR रैंक 11656 थी.

असम के मीडिया ने सबसे पहले राहुल की कहानी को उठाया और जल्द ही राष्ट्रीय मीडिया और सोशल मीडिया ने इसे लपक लिया. हर जगह उसकी प्रशंसा होने लगी.

यह भी पढ़ें -: इंटरव्यू के नाम पर चुनावी रैली हो रही है, इतनी चालाकी क्यों? सीधे भाषण ही दे देते, चुनाव आयोग तो…

यहां तक कि असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने भी कहा कि राज्य सरकार उसका शैक्षिक खर्च उठाएगी. असम के कैबिनेट मंत्री रंजीत कुमार दास एक कदम आगे बढ़ते हुए पाथाचरकुची में उसका अभिनंदन करने पहुंचे और घोषणा की कि सरकार राहुल की पढ़ाई का खर्च वहन करेगी.

हालांकि अब खुलासा होने के बाद स्थानीय लोगों ने गुस्से में राहुल की मां की छोटी सी चाय की दुकान तोड़ दी है, स्थानीय लोगों ने यह भी आरोप लगाया कि राहुल, उसकी मां और छोटा भाई सभी फरार हैं. वहीं राहुल ने फेसबुक पोस्ट कर आत्‍महत्‍या की धमकी दी है.

यह भी पढ़ें -: लखीमपुर हिंसा केस मैं केंद्रीय मंत्री पुत्र आशीष को मिली हाई कोर्ट ने जमानत

यह भी पढ़ें -: रिश्वत लेते पकड़े जाने पर बोली महिला अधिकारी- मंदिर में कोई प्रसाद चढ़ाने आता है तो उसे मना नहीं कर सकते

सोर्स – ndtv.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-