India

UP: सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता का दबाव में कराया अंतिम संस्कार, पुलिस ने गांव नहीं जाने दिया शव

gang-misdeed-victim-and-newborn-death-case-in-kanpur-up
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

कानपुर में मंगलवार को एक दुष्कर्म पीड़िता ने बच्चे को जन्म दिया और उसके बाद जच्चा-बच्चा दोनों की मौत हो गई। लड़की के साथ 6 महीने सामूहिक दुष्कर्म हुआ था। पुलिस ने नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में आरोपी लेखपाल को बुधवार को कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

उधर, बवाल की आशंका पर पुलिस और प्रशासनिक अफसरों ने मां-बच्चे का शव गांव नहीं जाने दिया। दबाव में कानपुर के भैरव घाट पर दोनों का अंतिम संस्कार कराया। इसके बाद परिजनों को उनके गांव पहुंचा दिया गया। मामला ककवन थाना क्षेत्र का है।

यह भी पढ़ें -: अयोध्या के पुजारी बोले- सत्ता से मुक्त होने वाली है बीजेपी इसलिए गई है वाराणसी, Video वायरल

जहां लेखपाल रंजीत ने अपने तीन साथियों के साथ 16 साल की लड़की से सामूहिक दुष्कर्म किया था। 4 महीने की प्रेग्नेंट होने पर लड़की के घरवालों को इसका पता चला था। इसके बाद पिता ने 11 अक्टूबर को 4 लोगों के खिलाफ बेटी से सामूहिक दुष्कर्म करने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

कानपुर हैलट अस्पताल में 14 दिसंबर को उसने बच्चे को जन्म दिया। लेकिन मां-बच्चे दोनों की मौत हो गई। बुधवार सुबह से ही पोस्टमार्टम हाउस में एसडीएम बिल्हौर, आउटर के एडिशनल एसपी आदित्य शुक्ला, सीओ बिल्हौर और सदर के साथ ही कई थानों का फोर्स मौजूद था।

यह भी पढ़ें -: बेटे पर सवाल किया तो पत्रकार पर भड़के अजय मिश्र, पत्रकरों को दी गालियां- दिमाग़ ख़राब है क्या बे

पीड़ित परिवार ने बताया कि पुलिस ने दबाव में शव का अंतिम संस्कार करा दिया। जबकि वह गांव में बेटी का अंतिम संस्कार करना चाहते थे। इतना ही नहीं, पुलिस ने परिजनों को मीडिया से भी बात करने पर रोक लगा रखी थी। प्रशासन ने पीड़ित परिवार को मुआवजा देने का आश्वासन देकर शांत कराया। आईजी रेंज कानपुर प्रशांत कुमार ने बताया कि मामले की जांच एडिशनल एसपी आउटर को दी गई है। जांच में दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें -: विराट कोहली ने सौरव गांगुली के दावे पर उठाया सवाल, बोले-मुझे कभी कप्तान बने रहने…

यह भी पढ़ें -: मुजफ्फरनगर में RLD के पोस्टर पर बवाल, राकेश टिकैत ने तस्वीर लगाने पर कही ये बात…

सोर्स – amarujala.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-