Politics

योगी आदित्यनाथ के नाम पर फर्जी ईमेल बनाने वाला पत्रकार गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला…

Journalist Arrested Delhi Police Creating Fake Email Id Yogi Adityanth
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Journalist Arrested Delhi Police Creating Fake Email Id Yogi Adityanth : दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की आईएफएसओ यूनिट ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फर्जी ईमेल आईडी और उनके जाली हस्ताक्षर जाली बनाने के आरोप में एक स्वतंत्र पत्रकार को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान ओडिशा के भुवनेश्वर के रहने वाले मनोज कुमार सेठ के रूप हुई है।

जानकारी के अनुसार, स्पेशल सेल की IFSO यूनिट ने जालसाजी के आरोप में एक स्वतंत्र पत्रकार मनोज सेठ को गिरफ्तार किया है। मनोज पर आरोप है कि उसने 2016 में योगी आदित्यनाथ के नाम पर एक फर्जी ईमेल आईडी तैयार की थी और उस ईमेल आईडी से पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया, ओएनजीसी और गेल जैसे सार्वजनिक क्षेत्रों की कंपनियों को मेल भेजकर क्षेत्रीय अखबारों और इलाके के अन्य समाचार पत्रों को विज्ञापन देने का दबाव डाल रहा था।

यह भी पढ़ें -: 74 साल बाद करतारपुर में मिले बंटवारे में बिछड़े दो भाई, अब सीका खान जा सकेंगे पाकिस्‍तान, मिला वीजा

आरोपी पर ओडिशा के कटक में भी एक अधिकारी से एक्सटॉर्शन का पुराना मामला दर्ज है। दिल्ली पुलिस को 2016 से इसकी तलाश थी। पूछताछ के दौरान पता लगा कि मनोज कुमार एक स्वतंत्र पत्रकार है और एक वीकली अखबार में काम करता है। वह अपने लोकल अखबार के लिए विज्ञापन चाहता था, इसलिए उसने इस फंडे को अपनाया।

Journalist Arrested Delhi Police Creating Fake Email Id Yogi Adityanth

यह भी पढ़ें -: न्यूयॉर्क टाइम्स की पेगासस रिपोर्ट पर बोले केंद्रीय मंत्री वीके सिंह- न्यूयॉर्क टाइम्स सुपारी मीडिया…

स्पेशल सेल के डीसीपी केपीएस मल्होत्रा ने बताया कि योगी आदित्यनाथ के पीएस रहे राज भूषण रावत ने दिल्ली पुलिस को शिकायत दर्ज कराई थी कि योगी आदित्यनाथ के नाम से yogiadityanath.mp@gmail.com ये फर्जी ईमेल आईडी बनाकर सरकारी संस्थाओं को मेल भेजे जा रहे हैं और इसमें योगी आदित्यनाथ के फर्जी हस्ताक्षर भी हैं।

पुलिस मामले की जांच की इसके बाद IP एड्रेस से आरोपी का पता लगाकर उसे 28 जनवरी को भुवनेश्वर से गिरफ्तार किया गया है। हालांकि, यह एफआईआर 2016 की है, जब योगी आदित्यनाथ लोकसभा सांसद थे।

यह भी पढ़ें -: अखिलेश यादव का दावा- UP चुनाव के बाद गुजरात से आएगा सरप्राइज…

यह भी पढ़ें -: UP मैं 69 हजार शिक्षक भर्ती में नया मोड़: चयन सूची पर उठा विवाद, नियुक्ति पर लगी रोक

सोर्स – livehindustan.com. Journalist Arrested Delhi Police Creating Fake Email Id Yogi Adityanth


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-