India

रोड पर गिरा मिला 2 लाख रुपए का सेल्फ चेक, कैश कराने बैंक पहुंचे तो…

found-a-self-cheque-of-rs-2-lakh-fell-on-the-road
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Self Cheque: शहर में घूमने के दौरान 2 युवकों की नजर सडक़ पर गिरे एक कागज पर पड़ी। उन्होंने उठाकर देखा तो 2 लाख रुपए का सेल्फ चेक (Self Cheque) था। चेक के आगे-पीछे हस्ताक्षर भी थे। यह देख दोनों काफी खुश हुए और चेक को कैश कराने सीधे बैंक पहुंच गए। यहां बैंक कर्मचारी (Bank employee) की सुझबूझ से दोनों पकड़े गए। बैंककर्मी ने मौके पर पुलिस बुला लिया, वहीं चेक के खाताधारक को भी बुलाया। युवकों का कहना था कि उन्हें चेक गिरा हुआ मिला है। अब पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

कथित रूप से २ युवकों को गिरा हुआ 2 लाख रुपये का चेक मिला और वे उसे कैश कराने के लिए अंबिकापुर के भारतीय स्टेट बैंक कलेक्टोरेट ब्रांच में पहुंच गए। मामला दो लाख रुपये का चेक से लेन-देन का था। इसे देखते हुए बैंक के कर्मचारी ने युवकों का हुलिया देख संदेह होने पर चेक लेकर क्यूरी की तो माजरा कुछ और निकला।

ये भी पढ़ें -: पत्रकार राजदेव रंजन म’र्डर केस मैं CBI ने जिस गवाह को मृत घोषित किया वो कोर्ट पहुंच बोली- हुजूर, मैं जिंदा हूं

इसकी सूचना बैंक की ओर से तत्काल डायल 112 को दी गई और 2 लाख रुपए प्राप्त करने की मंशा से बैंक पहुंचे युवकों को थाने लेकर पुलिस पहुंच गई। बैंक की ओर से संबंधित खाताधारक, जिसके द्वारा चेक काटा गया हो, उसको भी इसकी सूचना दी गई थी। पुलिस मामले की पड़ताल में लगी है।

चेक लेकर बैंक में कैश कराने पहुंचे युवक महुआपारा निवासी कुणाल प्रधान व आयुष का कहना था कि वे घूमते हुए गोधनपुर में स्थित वसुंधरा कॉलोनी की ओर पहुंचे थे, तभी रास्ते में उन्हें मुड़ा हुआ एक कागज नजर आया। इसे उठाकर उन्होंने देखा तो दो लाख रुपए का चेक था। सेल्फ चेक में दो लाख रुपये एंट्री के साथ आगे-पीछे हस्ताक्षर भी किया हुआ था।

ये भी पढ़ें -: विश्व हिंदू हिंदू परिषद ने किया इस मस्जिद में पूजा का आह्वान, शहर मैं कर्फ्यू जैसे हालात

कैश कराने पहुंचे लेकिन पकड़े गए चेक मिलने के बाद दोनों युवक सीधे बैंक (State bank) में कैश कराने पहुंच गए थे। उन्हें विश्वास था कि चेक जारी करने वाले का हस्ताक्षर आगे-पीछे होने के कारण उन्हें दिक्कत नहीं जाएगी और वे चेक में अपना दस्तखत कर आसानी से दो लाख रुपये हासिल कर लेंगे। हालांकि बैंक के कर्मचारी की सावधानी से इनकी मंशा पर पानी फिर गया।

ये भी पढ़ें -: BJP के राकेश सिन्हा का दावा- सेना तैयार, जिस दिन शुभ मुहूर्त आएगा पाकिस्तान भी हमारा होगा

ये भी पढ़ें -: पथराव के बीच सिपाही मुस्तफा ने जान की परवाह किए बिना अकेले लिया मोर्चा

ये भी पढ़ें -: जिसे समझ रहे थे गाँव की गवार वो निकली IPS अधिकारी, ऐसा रहा है जिंदगी का सफ़र…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-