Politics

पंजाब मैं केजरीवाल की मौजूदगी में AAP में शामिल हुए पूर्व IPS कुंवर विजय प्रताप

former-ips-kunwar-vijay-pratap-joins-aam-aadmi-party
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

आगामी विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly elections) को लेकर पंजाब में सरगर्मियां तेज हो गई हैं. दिल्ली के सीएम व आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने सोमवार को अमृतसर में बेअदबी मामले में बर्खास्त की गई पुरानी एसआईटी के चीफ व पंजाब के पूर्व आईजी कुंवर विजय प्रताप सिंह (Kunwar Vijay Pratap Singh) को आधिकारिक तौर पर पार्टी जॉइन करवा दी है.

इस मौके पर पंजाब के आम आदमी पार्टी के प्रमुख भगवंत मान ने उनका पार्टी में आने का गर्मजोशी से स्वागत किया है. इस मौके पर अरविंद केजरीवाल ने संबोधित करते हुए कहा कि आज पंजाब के लिए बहुत ही खुशी का दिन है कि कुंवर विजय प्रताप आप में शामिल हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि कुंवर को पंजाब का बच्चा-बच्चा जानता है और इनके विरोधी भी इनकी ईमानदारी की कसम खाते हैं.

ये भी पढ़ें -: BJP में शामिल होने के लिए 3 करोड़ का ऑफर देने पर पति से अलग हुई आप पार्षद

केजरीवाल ने कहा कि कुंवर ने बेअदबी और गोलीकांड के मामले में पंजाब को इंसाफ दिलाने की कोशिश की लेकिन सिस्टम उनके खिलाफ हो गया. जिसके बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया. उन्होंने कहा कि कुंवर ने पंजाब के लोगों को न्याय दिलाने के लिए नौकरी छोड़ी है. केजरीवाल ने कहा कि आप सरकार बनने पर बेअदबी के मास्टरमाइंड को सजा दिलवाई जाएगी.

बताया जा रहा है कि कुंवर की आप में एंट्री की पटकथा उन्हीं के करीबी दिल्ली में सेवाएं दे रहे एक सीनियर आईपीएस अधिकारी ने लिखी है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक करीब 10 दिन पहले इसी आईपीएस अधिकारी की मौजूदगी में कुंवर की अरविंद केजरीवाल से मुलाकात हुई थी. 2017 में भी पंजाब विधानसभा चुनाव में भी कुंवर विजय प्रताप सिंह को आम आदमी पार्टी में लाने के कयास लगाए जा रहे थे. ऐसा माना जा रहा है कि आम आदमी पार्टी की नजरें तबसे ही कुंवर पर थीं.

ये भी पढ़ें -: पूर्व IAS का रामदेव पर तंज, बोले- गरीब का योग रोटी और रामदेव का योग मुनाफा

बताया जा रहा है कि कुंवर नॉर्थ या सेंट्रल हलके से चुनाव लड़ सकते हैं. इस क्षेत्र के बीजेपी नेता अनिल जोशी ने 2008 में कुंवर का एसएसपी पद से ट्रांसफर करवाया था, जिसकी वजह से आज तक दोनों में अनबन हैं. कुंवर अपने क्षेत्र में पिछले एक दशक से सक्रिय हैं. कुंवर बेअदबी मामले में बर्खास्त की गई पुरानी एसआईटी के चीफ थे और हाईकोर्ट से एसआईटी को बर्खास्त हाेने के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था.

अरविंद केजरीवाल के दौरे से पहले अमृतसर के कई हिस्सों में रविवार रात को ही यूथ कांग्रेस (Youth Congress) ने उनके गो बैक के हार्डिंग लगवा दिए थे. यह होर्डिंग यूथ कांग्रेस के महासचिव सौरभ मदान मिट्ठू (Saurabh Madan Mithu) की ओर से लगवाए गए हैं. जिन पर लिखा है, ‘पहले दिल्ली सुधारो फिर पंजाब आओ’. रातोंरात लगाए इन होर्डिंग्स का नगर निगम को भी पता नहीं चला.

ये भी पढ़ें -: राकेश टिकैत बोले- इलाज तो करना पड़ेगा.., तो भड़क उठे अशोक पंडित, बोले- ख़ालिस्तानी मानने वाले…

सोर्स – hindi.news18.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-