Politics

पंजाब में सोनू सूद पर FIR दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला…

FIR Against Sonu Sood
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

FIR Against Sonu Sood : पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जा चुके हैं। लेकिन पंजाब में वोटिंग खत्म होने के बाद अभिनेता सोनू सूद की मुश्किलें भी बढ़ गई हैं। मोगा पुलिस ने सोनू सूद के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। मोगा पुलिस ने चुनाव आयोग से बात करने के बाद आईपीसी की धारा 188 के तहत एफआईआर दर्ज की है। मोगा पुलिस ने सोनू सूद पर आरोप लगाया है कि उन्होंने मतदान के दौरान चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन किया है।

सोनू सूद की बहन मालविका सूद पंजाब के मोगा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं। सोनू सूद पर आरोप लगा है कि सोनू सूद मोगा के वोटर नहीं है, उसके बावजूद वो वहां पर वोटिंग के दिन वोटर्स को प्रभावित कर रहे थे। मोगा पुलिस के अनुसार रविवार को वोटिंग के दिन सोनू सूद मोगा में अलग-अलग बूथों पर जा रहे थे और इस दौरान पुलिस ने पाया कि वह वोटर्स को प्रभावित कर रहे थे। जिस कार से सोनू सूद घूम रहे थे उसे पुलिस ने जब्त कर लिया और उन्हें घर जाने के लिए कहा गया था।

यह भी पढ़ें -: केजरीवाल का समर्थन करते हुवे राकेश टिकैत ने कुमार विश्वास को लेकर कह दी ये बात

सोनू सूद ने पूरे मामले पर सफाई देते हुए कहा था कि मैं मोगा शहर का नागरिक हूं और मैं यहां पर पला-बढ़ा हूं। यहां पर मेरा घर है और कुछ दुकानें भी है। मैं कैसे बाहरी हो सकता हूं? मैंने किसी से अपनी बहन के लिए वोट देने को नहीं कहा और ना ही चुनाव प्रचार किया। अकाली दल के उम्मीदवार बरजिंदर सिंह बरार हमारे कार्यकर्ताओं को धमका रहे थे।

सोनू सूद ने आगे कहा कि, “मैं अपने कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने के लिए वहां पर गया था और यह सुनिश्चित करने की निष्पक्ष और स्वस्थ मतदान हो। मैं अपनी कार से बाहर भी नहीं निकला था। हमने इलेक्शन कमीशन और लोकल पुलिस में बजिंदर बरार के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। लेकिन अभी तक कोई भी कार्यवाही नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें -: Video:अखिलेश यादव पर शिवराज सिंह का विवादित बयान, बोले- औरंगजेब की तरह वो अपने पिता का…

बता दें कि पंजाब की सभी 117 विधानसभा सीटों पर रविवार को मतदान हुआ। पंजाब विधानसभा चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे। पंजाब में आम आदमी पार्टी की ओर से भगवंत मान वहीं कांग्रेस पार्टी की ओर से चरणजीत सिंह चन्नी मुख्यमंत्री के चेहरे के रूप में मैदान में हैं। वहीं बीजेपी और अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस ने गठबंधन कर चुनाव लड़ा है जबकि अकाली दल ने बीएसपी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ा।

यह भी पढ़ें -: मैनपुरी में भाजपा समर्थक के पेट में मारी गोली, समाजवादी पार्टी के समर्थक पर आरोप…

यह भी पढ़ें -: ‘योगी ने बुलडोजर मंगवा लिए हैं’ बयान देने वाले BJP MLA के खिलाफ FIR दर्ज

सोर्स – jansatta.com FIR Against Sonu Sood


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-