Politics

मनमोहन सिंह के मोदी सरकार पर दिए बयान पर बोलीं निर्मला सीतारमण- आपका सम्‍मान करती हूं, यह आशा नहीं थी

Finance Minister Nirmala Sitharaman 0n Manmohan Singh
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Finance Minister Nirmala Sitharaman 0n Manmohan Singh : केंद्रीय वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने अर्थव्यवस्था को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करने पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Former PM Manmohan singh)पर ‘पलटवार’ किया है. निर्मला सीतारमण ने कहा कि उन्हें (मनमोहन सिंह को) भारत को सबसे कमजोर बनाने और देश में भीषण महंगाई के लिए याद किया जाता है.

निर्मला ने कहा, ‘‘मैं आपका (मनमोहन) बहुत सम्मान करती हूं. मुझे आपसे यह आशा नहीं थी.” वित्‍त मंत्री ने यह भी जानना चाहा कि पूर्व प्रधानमंत्री, कहीं पंजाब विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए तो ऐसा नहीं कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें -: अगर आजादी के वक्त मोदी होते पीएम तो भारत में रहता करतारपुर साहिब : अमित शाह

केन्द्रीय मंत्री ने पूर्व एनएसई प्रमुख चित्रा रामकृष्ण द्वारा देश के सबसे बड़े स्टॉक एक्सचेंज को चलाने के लिए ‘हिमालय में बसने वाले योगी’ की सलाह लेने के बारे में हाल में हुए खुलासों का भी संदर्भ दिया और कहा कि सत्ता में रहते हुए सिंह को लंबे समय तक पता भी नहीं था कि चीजें कैसे चल रही हैं.सीतारमण ने मनमोहन सिंह और नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में निर्यात और प्रत्यक्ष विदेशी निवेश के आंकड़ों की भी तुलना की.

गौरतलब है कि पंजाब चुनाव से पहले देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पंजाब की जनता के लिए एक वीडियो संदेश जारी किया है जिसमें उन्‍होंने अर्थव्‍यस्‍था, चीन सीमा विवाद मामले में नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा. पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा कि मौजूदा केंद्र सरकार को अर्थव्यवस्था की जरा भी समझ नहीं है. इनकी गलत आर्थिक नीतियों की वजह से देश आर्थिक संकट की गिरफ्त में फंस चुका है, पूरे देश में बेरोजगारी आज अपने चरम पर पहुंच गई है.

यह भी पढ़ें -: अमन ने खोजी Google की 280 गलतियां, कंपनी ने रिसर्चर को दिया 65 करोड़ रुपए का इनाम

किसान, कारोबारी, छात्र, महिलाएं सब परेशान हैं. इस सरकार की नीति और नियत दोनों में खोट है. हर नीति में स्वार्थ है, वहीं नीयत में नफरत और बंटवारा. अपने स्वार्थ सिद्ध करने के लिए लोगों को जाति-धर्म और क्षेत्र के नाम पर बांटा जा रहा है, उन्हें आपस में लड़ाया जा रहा है. इस सरकार का नकली राष्ट्रवाद जितना खोखला है, उतना ही खतरनाक. मसला केवल देश के अंदर की समस्या का नहीं है.

मनमोहन सिंह ने कहा कि विदेश नीति के मोर्चे पर भी ये ये सरकार पूरी तरह असफल साबित हुई है. चीन के सैनिक हमारी पवित्र धरती पर पिछले एक साल से बैठे हैं, पर उस पूरे मामले को दबाने की कोशिश हो रही है. पुराने दोस्त हमसे लगातार छिटक रहे हैं, वहीं पड़ोसी देशों के साथ भी हमारे रिश्ते खराब हो रहे हैं.

यह भी पढ़ें -: BJP विधायक के बिगड़े बोल- हिंदू जाग गया तो दाढ़ी नोच चुटिया बना देगा, यहां रहना है तो…

यह भी पढ़ें -: चीन का जिक्र कर सुब्रमण्यम स्वामी बोले- ‘कोई आया नहीं’ वाले मोदी के झूठे नैरेटिव से भारत बेचैन हो रहा

सोर्स – ndtv.in. Finance Minister Nirmala Sitharaman 0n Manmohan Singh


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-