Entertainment

Filmfare Awards ने ‘झूठे आरोप’ के बाद वापस लिया कंगना रनौत का नॉमिनेशन

20220822 130352 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

कंगना रनौत के यह कहने के बाद कि वह एक जानी मानी मैगजीन को अपने अवॉर्ड शो में नॉमिनेट करने और इंवाइट करने के लिए मुकदमा दर्ज करेंगी, इस मैगजीन ने उनका नॉमिनेशन रद्द कर दिया है। बता दें कंगना को उनकी फिल्म थलाइवी के लिए बेस्ट फिमेल एक्ट्रेस के अवॉर्ड के लिए नामांकित किया गया था। कंगना के इस चौंकाने वाले कदम से सब हैरान परेशान हैं। आपको बता दें, मैगजीन ने एक बयान में ये भी शेयर किया कि उन्होंने कंगना को क्या संदेश भेजा था। एक लंबे बयान में, उन्होंने कहा, ‘अवॉड्र्स के नियम के मुताबिक, ‘फिल्मफेयर के कार्यकारी संपादक ने श्री रनौत को बेस्ट एक्टर इन अ लीडिंग रोल में नामांकन के बारे में जानकारी दी गई और इंवाइट भेजने के लिए उनका पता पूछा।

उन्होंने कंगना को अपने संदेश का एक अंश भी साझा किया, जिसमें लिखा था, ‘नमस्कार कंगना, फिल्मफेयर अवॉर्ड्स के लिए आपके नामांकन पर हार्दिक बधाई। आपको इस इवेंट में मौजूदगी से हमें खुशी होगी, 30 अगस्त को बीकेसी, मुंबई में जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में इस अवॉर्ड इवेंट में अपनी उपस्थिति को कंफर्म करें। यह आपकी सीटों को प्लॉट करने में हमारी मदद करेगा। कृपया हमें अपना पता भेजें ताकि हम आपको आमंत्रण भेज सकें। सादर।’ उन्होंने आगे कहा कि कहीं पर भी उन्हें अवॉर्ड दिए जाने या इस इवेंट में परफॉर्मेंस के लिए कोई अनुरोध करने का कोई आग्रह नहीं किया था।

ये भी पढ़ें -: अक्षय ने मानी अपनी गलती, OTT पर कठपुतली की रिलीज से पहले बदले सुर-मुझे खुद को चेंज करना होगा

67वें फिल्‍मफेयर अवॉर्ड्स 2022 में कंगना के नाम को नॉमिनेट किए जाने की बात पर एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट किया। अपनी इंस्‍टा स्‍टोरी में कंगना ने कहा कि उन्‍होंने साल 2014 से ही फिल्मफेयर को बैन कर दिया है. उन्होंने लिखा, ‘मैं 2014 से फिल्मफेयर जैसी अनैतिक, भ्रष्ट और पूरी तरह से अनुचित प्रथाओं से दूर हो गई हूं, लेकिन मुझे इस साल उनके अवॉर्ड इवेंट में भाग लेने के लिए कई फोन आ रहे हैं. वह मुझे ‘थलाइवी’ के लिए पुरस्कार देना चाहते हैं’. आपको बता दें इससे पहले भी दो बार कंगना को इस अवॉर्ड इवेंट में सम्मानित किया जा चुका है लेकिन उस दौरान भी कंगना अवॉर्ड इवेंट में शामिल नहीं हुईं थी।

कंगना ने कहा, “मैंने 2014 से @filmfare जैसी अनैतिक, भ्रष्ट और पूरी तरह से अनएथिकल सिस्टम वाले इस अवॉर्ड इवेंट को बैन कर दिया है, लेकिन मैं यह जानकर हैरान हूं कि वे अब भी मुझे नॉमिनेट कर रहे हैं। किसी भी तरह से इस तरह की भ्रष्ट प्रथाओं को प्रोत्साहित करना मेरी गरिमा, वर्क वैल्यू के खिलाफ है, इसलिए मैंने @filmfare पर मुकदमा करने का फैसला किया है … धन्यवाद।

ये भी पढ़ें -: मानहानि केस में CM केजरीवाल और मनीष सिसोदिया को कोर्ट ने किया बरी, जानें पूरा मामला

कंगना की ओर से सोशल मीडिया पर जारी इस बयान के बाद फिल्‍मफेयर अवॉर्ड्स ने उनका नामांकन भी रद्द कर दिया। उन्होंने कहा, फिल्मफेयर अवार्ड्स के बारे में कंगना रनौत द्वारा की गई गैर-जिम्मेदाराना टिप्पणी को देखते हुए, हम फिल्म थलाइवी के लिए उनका सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का नामांकन वापस ले रहे हैं। हम उनकी प्रतिष्ठा और सद्भावना को धूमिल करने वाले उनके दुर्भावनापूर्ण और मानहानिकारक बयानों के खिलाफ किसी भी कानूनी कार्रवाई को आगे बढ़ाने के सभी अधिकार सुरक्षित रखते हैं।

मैगजीन के नॉमिनेशन वाले बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए, कंगना ने लिखा, ‘@filmfare ने आखिरकार मेरा बेस्ट एक्ट्रेस वाला नॉमिनेशन वापस ले लिया है, उन सभी को धन्यवाद जिन्होंने इस भ्रष्ट सिस्टम के खिलाफ इस लड़ाई में मेरा समर्थन किया लेकिन यह मुझे उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने से नहीं रोकता है … मेरी कोशिश इन अनैतिक प्रथाओं को खत्म करने और इस तरह के दुर्भावनापूर्ण पुरस्कार शो को रोकने के लिए है … आपको अदालत में @filmfare में मिलते हैं।

ये भी पढ़ें -: UP BJP नेता कार में महिला के साथ मना रहे थे रंगरलियां, पत्नी औऱ परिजनों ने धरा, जमकर चप्पलें बरसी

ये भी पढ़ें -: चिराग पासवान बोले- बिहार में BJP के पास न तो विजन है और न ही नेता


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-