World

Mark Zuckerberg Wealth: 24 घंटे में 31 मिलियन डॉलर कम हो गई मार्क जुकरबर्ग की संपत्ति…

Mark Zuckerbergs Wealth
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Mark Zuckerbergs Wealth : मेटा प्लेटफॉर्म्स इंक की चौथी तिमाही के नतीजे विश्लेषकों की उम्मीदों से बेहद कम रहे। शेयरों में आई भारी गिरावट के चलते मार्क जुकरबर्ग की संपत्ति में अब तक की सबसे बड़ी एक दिनी गिरावट आई और उनकी दौलत 2 घंटे में ही 31 बिलियन डॉलर कम हो गई। गुरुवार को मेटा के शेयर 24 फीसदी से ज्यादा टूट गए।

फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा के शेयरों में आई इस भारी गिरावट के कारण कंपनी के मार्केट कैप में 200 अरब डॉलर से ज्यादा की कमी आई। इस संबंध में जारी एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह किसी भी अमेरिकी कंपनी के लिए एक दिन की सबसे बड़ी गिरावट है। इस कारण फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग की संपत्ति पिछले 24 घंटे में 31 बिलियन डॉलर कम हो गई। इस गिरावट के बाद अब जुकरबर्ग की कुल संपत्ति घटकर 92 बिलियन डॉलर रह गई।

यह भी पढ़ें -: ओपी राजभर का दावा- अपर्णा यादव ने SP में वापस आने के लिए मुलायम सिंह यादव से लगाई है गुहार

दिसंबर, 2021 की तिमाही में मेटा का मुनाफा आठ फीसदी घटकर 10.28 अरब डॉलर रह गया, जो एक साल पहले समान अवधि में 11.21 अरब डॉलर रहा था। फेसबुक के सीएफओ डेविड वेहनर ने कहा कि इस साल ऐड रेवेन्यू में 10 अरब डॉलर की गिरावट देखी जा सकती है। जैसा कि हम जानते हैं, फेसबुक की कमाई में ऐड रेवेन्यू का बड़ा योगदान है. इस कमाई के लिए उसे यूजर्स का बिहेवियर ट्रैक करना जरूरी है।

31 अरब डॉलर की एक दिन की संपत्ति का नुकसान शेयर-कीमत में गिरावट के कारण अब तक का दूसरा सबसे बड़ा नुकसान है। इससे पहले टेस्ला इंक के शेयरों में जोरदार गिरावट के चलते नवंबर 2021 में दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क को एक दिन में ही 35 बिलियन डॉलर का बड़ा नुकसान हुआ था। एक रिपोर्ट के मुताबिक, मस्क की दौलत में भी गिरावट का दौर जारी है और पिछले हफ्ते उनकी कुल संपत्ति भी 25.8 अरब डॉलर गिर गई।

यह भी पढ़ें -: BJP को वोट के ल‍िए मुसलमानों के हाथ में कुरान शरीफ रखवा कर कसम खिलावाऊंगा- BJP MLA के पति का वीडियो वायरल

Mark Zuckerbergs Wealth

गौरतलब है कि गुरुवार को आई इस बड़ी गिरावट के चलते संपत्ति के मामले में मार्क जुकरबर्ग अब भारत के सबसे अमीर मुकेश अंबानी और दूसरे सबसे रईस गौतम अडाणी की कुल संपत्ति से महज कुछ ही ज्यादा है। आपको बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति फिलहाल 89.2 बिलियन डॉलर है्र जबकि अडाणी समूह के चेयरमैन गौतम अडाणी की संपत्ति 87.4 बिलियन डॉलर है।

यह भी पढ़ें -: मध्य प्रदेश में एक लड़की ने डॉक्टर को उसकी ही क्लीनिक पर पीटा, जानें क्या है पूरा मामला…

यह भी पढ़ें -: अब शिवराज सरकार बदलने वाली है इन शहरों का नाम, होशंगाबाद का अब नाम होगा…

सोर्स – amarujala.com. Mark Zuckerbergs Wealth


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-