Politics

पूर्व IAS गृह मंत्री से बोले- क्या ब्लॉक प्रमुख के लिए बहेगा खून?,SP सिटी को मारा थप्पड़ औऱ..

ex-ias-surya-pratap-singh-pleads-to-the-bjp-home-minister-amit-shah
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

उत्तर प्रदेश में 476 क्षेत्र पंचायत प्रमुख के पदों के लिए शनिवार (10 जुलाई, 2021) को हिंसा और बवाल के बीच मतदान हुआ। इस बीच, इटावा में फायरिंग हुई और एसपी सिटी को कथित तौर पर थप्पड़ मारा गया। पूर्व आईपीएस सूर्य प्रताप सिंह ने इसी मसले से जुड़ा एक वीडियो शेयर करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से गुहार लगाई।

दावा किया, “इटावा एसपी सिटी ने कबूला कि उन्हें थप्पड़ मारा गया। भाजपा विधायक और जिला अध्यक्ष बम लेकर आए थे।” सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ को टैग करते हुए ट्वीट में यह पूछा, “आप आखिर क्या करवाना चाहते हैं?” आगे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को टैग करते हुए उन्होंने गुजारिश की, “आप मामले पर संज्ञान लें। पुलिस बल की जान भी खतरे में है। एक ब्लॉक प्रमुख के लिए क्या यूपी में खून बहेगा?

ये भी पढ़ें -: JDU नेता जमा खान ने खुद को बताया हिंदू, बोले- पूर्वजों ने कबूल किया था इस्लाम इसलिए आज मुसलमान

ट्वीट के साथ सिंह ने जो 20 सेकेंड्स की वायरल क्लिप शेयर की थी, उसमें एक सीनियर पुलिसकर्मी मतदान के दिन हिंसाग्रस्त इलाके में नजर आ रहे थे। वह इस दौरान किसी से फोन पर बात कर रहे थे, जबकि पीछे से कोई वीडियो शूट कर रहा था। हेलमेट और बुलेट प्रूफ जैकेट में पुलिस अफसर फोन पर कहते नजर आए, “ये लोग पूरा ईंटा-पत्थर…इन्होंने मुझे भी थप्पड़ मारा सर। ये लोग बम वगैरह भी लेकर आए थे, बीजेपी वाले…विधायक और जिलाध्यक्ष। इनके साथ विमल भदौरिया भी था।” यह कहते ही फोन कट गया और वह अपने दस्ते से आसपास बैरियर लगाने को कहते दिखे।

ये भी पढ़ें -: पूर्व IAS का मोदी सरकार पर तंज- जिसपर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए, अब वो कैबिनेट मैं…

बकौल सिंह, “गोलियों की आवाज आ रही है, पर भाजपा विधायक हैं तो SP सिटी हाथ जोड़कर कार्यकर्ताओं को हटवाने की गुहार लगा रहे हैं। विपक्ष का कोई होता तो अब तो हाथ पाँव तोड़ दिए जाते। सत्ता के आगे घुटने टेक चुके प्रशासन की दयनीय स्थिति का नजारा आप भी देखिए।

इसी बीच, घटना के वीडियो पर दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने लिखा, “उत्तर प्रदेश को नम्बर-1 बनाए रखने की कोशिश करते बीजेपी नेता…। बता दें कि यूपी के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की कड़ी में शुक्रवार को राज्‍य में 349 क्षेत्र पंचायत प्रमुख निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए, जबकि 476 पदों के लिए शनिवार को मतदान हुआ।

ये भी पढ़ें -: दिल्ली मैं अब बिना इजाजत लाउडस्पीकर बजाया तो लगेगा 1 लाख रुपये तक जुर्माना, देखें पूरी लिस्ट

ये भी पढ़ें -: लखीमपुर खीरी की घटना पर CM योगी पर राबड़ी, बोली- राक्षस राज चल रहा, वो किस मुंह से अपने को बाबा और…

सोर्स – jansatta.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-