Politics

चुनाव आयोग ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ FIR दर्ज करने के दिए आदेश, जानें पूरा मामला

Election Commission FIR Arvind Kejriwal
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Election Commission FIR Arvind Kejriwal : पंजाब चुनाव आयोग ने अकाली दल की शिकायत पर आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मोहाली में FIR दर्ज करने के आदेश दिए हैं. शिरोमणि अकाली दल की ओर से केजरीवाल के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत की गई थी. अकाली दल की ओर से कहा गया था कि केजरीवाल दूसरी अन्य पार्टियों के खिलाफ झूठा आरोप लगा रहे हैं. कहा गया था कि आम आदमी के संयोजक की ओर से बिना बुनियाद के आरोप लगाए जा रहे हैं.

अकाली दल की ओर से कहा गया कि आज आम आदमी पार्टी की ओर से एक वीडियो जारी किया गया जिसमें दूसरी अन्य राजनीतिक पार्टियों के लिए खिलाफ संदेश दिया गया है. इससे पंजाब की जनता को गुमराह किया जा रहा है. अकाली दल ने कहा कि आप पार्टी की ओर से किया गया ये काम आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है.

यह भी पढ़ें -: प्रिंसिपल बोले- हिजाब हटाकर पढ़ाओ, लेक्चरर ने इस्तीफा देकर कह दी ये बात…, पढ़ें विस्तार से

इससे पहले कुमार विश्वास के केजरीवाल के खिलाफ एक दावे के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कुमार विश्वास के दावे की जांच की मांग की थी. सीएम चन्नी ने ट्वीट किया था कि पंजाब के सीएम के रूप में, मैं प्रधानमंत्री पीएम नरेंद्र मोदी से अनुरोध करता हूं कि हाल ही में कुमार विश्वास ने जो कहा है, इस मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाए. साथ ही कहा कि राजनीति एक तरफ, पंजाब के लोगों ने अलगाववाद से लड़ते हुए भारी कीमत चुकाई है. पीएम को हर पंजाबी की चिंता दूर करने की जरूरत है.

इसके जवाब में गृहमंत्री अमित शाह ने CM चन्नी को लिखा था, ”एक राजनीतिक पार्टी का देश विरोधी, अलगाववादी और प्रतिबंधित संस्था से संपर्क रखना और चुनाव में सहयोग प्राप्त करना देश की अखंडता के दृष्टिकोण से अत्यंत गंभीर है.

यह भी पढ़ें -: केआरके ने खाई कसम- योगी की नहीं हुई हार, तो कभी वापस नहीं आऊंगा भारत, आने लगे ऐसे कमेंट

इस प्रकार के तत्वों का एजेंडा देश के दुश्मनों के एजेंडे से अलग नहीं है. यह निंदनीय है कि सत्ता पाने के लिए ऐसे लोग अलगाववादियों से हाथ मिलाने से लेकर पंजाब और देश को तोड़ने की सीमा तक जा सकते हैं.

बता दें कि कवि कुमार विश्वास का एक वीडियो सामने आया था. जिसमें वह कह रहे हैं कि अरविंद केजरीवाल का सपना पंजाब की सत्ता हासिल करना है. साथ ही कहा कि कुमार विश्वास ने कहा था, ‘अरविंद केजरीवाल ने मुझसे कहा कि मुझे पंजाब का मुख्यमंत्री बनना है या स्वतंत्र देश (खालिस्तान) का प्रधानमंत्री.

यह भी पढ़ें -: सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बाद UP सरकार ने वापस लिए 274 नोटिस, CAA प्रदर्शन पर जारी हुवे थे नोटिस

यह भी पढ़ें -: वैक्सीन बनाने वाली कम्पनी के कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर, जानें पूरा मामला…

सोर्स – aajtak.in. Election Commission FIR Arvind Kejriwal


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-