India

पंजाब में CM चन्नी के भतीजे समेत कई खनन कंपनियों के ठिकानों पर ED की छापेमारी

ED Raid CM Charanjit Singh Channi Nephew
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

ED Raid CM Charanjit Singh Channi Nephew : पंजाब में अवैध रेत खनन कंपनियों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के तहत प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमारी की है। एजेंसी की ओर से जिन लोगों पर छापेमारी की गई है, उनमें से एक राज्य के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी का भतीजा भूपिंदर सिंह हनी भी है। एजेंसी ने मंगलवार को सुबह ही भूपिंदर सिंह हनी और उसके 10 अन्य ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई की है।

पंजाब में वोटिंग से कुछ सप्ताह पहले इस ऐक्शन के चलते राजनीति तेज हो सकती है। फिलहाल इस मामले में सीएम चन्नी या फिर कांग्रेस के किसी अन्य नेता का बयान सामने नहीं आया है। प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में यह छापेमारी की है।

यह भी पढ़ें -: छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल पर नोएडा में दर्ज हुई FIR, जानें पूरा मामला…

पंजाब में ड्रग्स माफिया के अलावा रेत माफिया का मुद्दा भी हमेशा से चुनावी मुद्दा रहा है। ऐसे में इस छापेमारी के चलते भाजपा की ओर से कांग्रेस को घेरा जा सकता है। पंजाब की 117 सीटों पर एक ही राउंड में 20 फरवरी को मतदान होना है। इससे पहले राज्य में 14 फरवरी को मतदान होना तय था, लेकिन रविदास जयंती के चलते कांग्रेस सभी दलों ने चुनाव को टालने की मांग की थी। इसके बाद आयोग ने सोमवार को मतदान 20 फरवरी को कराने का फैसला लिया है।

यह भी पढ़ें -: अयोध्या और मथुरा से योगी का पलायन, गोरखपुर से लड़ेंगे,क्या करे अब गोदी मीडिया : रवीश कुमार

यह भी पढ़ें -: लाइव इंटरव्यू में रो पड़े चंद्रशेखर आजाद, राजभर भावुक होकर बोले- अखिलेश यादव से करूंगा बात

दरअसल 16 फरवरी को रविदास जयंती है और पंजाब सरकार का कहना है कि राज्य से बड़ी संख्या में लोग इस मौके पर वाराणसी जाते हैं और यदि चुनाव होता है तो फिर समस्या होगी। सीएम चन्नी का कहना था कि यदि 14 फरवरी को चुनाव होते हैं तो करीब 20 लाख लोग वोट नहीं डाल सकेंगे। उनकी ओर से चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखी गई थी। इसके बाद अन्य दलों ने भी इस मांग का समर्थन किया था।

यह भी पढ़ें -: सुप्रीम कोर्ट में बोली मोदी सरकार- कोरोना वैक्सीन अनिवार्य नहीं, ना किसी पर लगवाने का दबाव

यह भी पढ़ें -: ‘यूपी में का बा’ गाने से निशाने पर आईं नेहा राठौड़ बोलीं- IT सेल उन्हें चुप नहीं करा सकती

सोर्स – livehindustan.com. ED Raid CM Charanjit Singh Channi Nephew


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-