India

DM की क्लास में हेड मास्टर फेल, 4 से 441 को भाग नहीं कर पाईं मैडम, फिर हुआ ये…

20220827 151020 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

मध्य प्रदेश के बालाघाट में जिला मजिस्ट्रेट (DM) डॉ गिरीश कुमार मिश्रा ने बिरसा विकासखंड के अंतर्गत सरकारी प्राइमरी स्कूल का औचक निरीक्षण किया. इंस्पेक्शन के दौरान बच्चों का ज्ञान परखने के लिए गणित का सवाल हल करने के लिए दिया. जब बच्चे यह सवाल हल नहीं कर पाए तो उन्होंने क्लास टीचर सोना धुर्वे को सवाल हल करने के लिए दिया लेकिन टीचर खुद इस सवाल को हल नहीं कर पाई.

यह साधारण सा भाग का सवाल था जिसमें 441 को 4 से भाग करने के लिए कहा गया था. प्राइमरी टीचर ने सवाल हल करने का प्रयास किया लेकिन उसका उत्तर गलत निकाला.

ये भी पढ़ें -: राज ठाकरे की मुश्किलें बढ़ीं, भड़काऊ भाषण मामले में औरंगाबाद कोर्ट में चार्जशीट दाखिल

कलेक्टर डॉक्टर गिरीश मिश्रा ने इस पर उन्हें जमकर फटकार लगाई और उनकी एक वेतन वृद्धि रोकने और हेड मास्टर के पद से उन्हें हटाने के निर्देश दिए हैं. सोशल मीडिया पर प्रधान पाठिका का ये वीडियो जमकर वायरल हो रहा है.

कलेक्टर डॉ मिश्रा ने सीएम राइस स्कूल मलाजखंड की प्राइमरी क्लासेस का भी निरीक्षण किया, जो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की महत्वपूर्ण सीएम राइज योजना के तहत बनाया स्कूल है, वहां भी सीएम राइस स्कूल मलाजखंड की टीचर दिनेश्वरी रहांगडाले ने भाग के सवाल का गलत उत्तर निकाला. इस दौरान उन्होंने बच्चों से ब्लैक बोर्ड पर 6024 लिखकर उसमें 5 का भाग देने कहा. बच्चो ने बताया कि वे इतनी बड़ी संख्या में भाग नहीं दे पाएंगे.

ये भी पढ़ें -: लड़खड़ाती सोनाली फोगाट को कंधे का सहारा देकर ले जा रहा शख्स, CCTV से हुवा खुलासा

इसके बाद क्लास टीचर दिनेश्वरी रहांगडाले को ब्लैक बोर्ड पर इस सवाल को हल करके बच्चों को समझाने के लिए कहा गया. लेकिन वे भी इस सवाल को हल करने में गलती कर गई और 6024 में 05 का भाग देने पर 124 उत्तर निकाल दिया और 04 शेषफल बचना बताया. इस स्थिति को देखकर कलेक्टर डॉ मिश्रा ने प्राइमरी टीचर दिनेश्वरी रहांगडाले को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें -: अल कायदा की तरह दहशत का शब्‍द बन गया है ऑपरेशन लोटस, शिवसेना के मुखपत्र में बीजेपी पर वार

ये भी पढ़ें -: ट्रंप के आवास पर रेड में 14 बक्सों में अमेरिकी सुरक्षा से जुड़े सीक्रेट डाक्यूमेंट्स बरामद: FBI

ये भी पढ़ें -: PM मोदी के गुजरात दौरे से पहले कच्छ में तनाव, धर्मस्थलों व दुकानों में तोड़फोड़, फोर्स तैनात


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-