Politics

चारधाम यात्रा में 34 श्रद्धालुओं की मौ’त पर BJP प्रवक्ता बोले- मोक्ष प्राप्ति की वजह से मर रहे

devotees-dying-due-to-salvation-in-chardham-yatra-says-bjp-spokesperson-shadab-shamsi
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

उत्तराखंड में चल रही चारधाम यात्रा के दौरान शुक्रवार तक 34 श्रद्धालुओं की मौत हो चुकी है. इस मामले में सरकार और स्वास्थ्य विभाग अपनी-अपनी सफाई देने में लगे हुए हैं. वहीं, राज्य बीजेपी के प्रवक्ता शादाब शम्स ने अजीब तर्क दिया है कि श्रद्धालुओं की मौत धार्मिक आस्था की वजह से हो रही है. इसमें मोक्ष प्राप्ति भी एक वजह है.

BJP प्रवक्ता शादाब शम्स का कहना है कि लोगों की आस्था है कि चारधाम में मोक्ष प्राप्त होता है. इस धारणा से भी लोग यहां आते हैं. इसके साथ ही शम्स ने आगे कहा, जिन श्रद्धालुओं की यात्रा के दौरान मृत्यु हुई है, वो लोग बद्रीनाथ और केदारनाथ में अपनी आस्था प्रकट करते हुए मोक्ष के लिए चारधाम यात्रा पर आए थे और उन्होंने अपनी बीमारियों को छिपाया था ताकि दर्शन हो जाएं. यही वजह उनकी मृत्यु का कारण बनी.

ये भी पढ़ें -: ज़मीन के नीचे कुछ है, इसका मतलब ही है कि दिमाग़ के भीतर कुछ नहीं है : रवीश कुमार

बीजेपी प्रवक्ता शादाब ने कहा, धार्मिक मान्यता के अनुसार श्रद्धालुओं का मानना है कि यदि चारधाम में मृत्यु हो जाती है, तो उन्हें मोक्ष की प्राप्ति होती है. यही वजह है कि श्रद्धालु अपनी बीमारी को छिपाते हुए बहानेबाजी करके दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं. गंभीर बीमारी की वजह से उनकी मृत्यु हो जा रही है. जबकि सरकार की ओर से श्रद्धालुओं के लिए धामों में बेहतर व्यवस्थाएं की गई हैं. सरकार की ओर से इस यात्रा को सफल बनाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं.

devotees-dying-due-to-salvation-in-chardham-yatra-says-bjp-spokesperson-shadab-shamsi

ये भी पढ़ें -: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव ने गवर्नर को सौंपा इस्तीफ़ा

उधर, कांग्रेस लगातार बीजेपी की पुष्कर सिंह धामी सरकार को चारधाम में अव्यवस्था के लिए घेर रही है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा का कहना है कि चारधाम में न तो स्वास्थ्य को लेकर सरकार ने कोई व्यवस्था की है और न ही ऑक्सीजन के कहीं इंतजाम हैं.

साथ ही सड़क दुर्घटनाओं में भी लोगों की जान जा रही है. हमने इसको लेकर सरकार को पहले ही चेताया था, अगर सरकार ने उनकी बात का संज्ञान लिया होता तो हालात कुछ और होते.

ये भी पढ़ें -: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जेलों में VIP कल्चर को लेकर लिया बड़ा फैसला

ये भी पढ़ें -: ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे के बाद बोले विश्व वैदिक सनातन संघ के प्रमुख- कल्पना से बहुत कुछ ज्यादा है..

ये भी पढ़ें -: रजत पाटिदार के 102 मीटर लंबे छक्के से बुजुर्ग चोटिल, सिर पर लगी बॉल, देखें VIDEO

सोर्स – aajtak.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-