India

निर्वाचन विभाग के अधिकारी ने मुसलमानों के खिलाफ शेयर की ऐसी पोस्ट कि गिरफ्तारी की आई नौबत

deputy-secretary-of-election-department-shared-an-objectionable-message-fir-filed
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

बिहार की राजधानी पटना में निर्वाचन विभाग के एक अधिकारी के ऊपर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. अधिकारी ने व्हाट्सएप पर मुस्लिम समुदाय को लेकर एक आपत्तिजनक पोस्ट शेयर की थी. इसे लेकर अधिकारी के खिलाफ 17 जून को मामला दर्ज कर लिया गया. हालांकि, बीमार होने के चलते गिरफ्तारी नहीं हो पाई.

समाचार एजेंसी ANI की रिपोर्ट के मुताबिक, पटना में निर्वाचन विभाग के डिप्टी सेक्रेटरी आलोक कुमार ने अपने ऑफिस के व्हाट्सएप ग्रुप पर एक पोस्ट शेयर किया. कुछ ही समय बाद ग्रुप में शामिल दूसरे लोगों ने इसके ऊपर आपत्ति जताई, तो करीब 20 मिनट बाद उन्होंने इसे डिलीट कर दिया. इसके बाद ग्रुप के ही एक सदस्य ने उनकी शिकायत कर दी. शिकायत पर कार्रवाई करते हुए आर्थिक अपराध इकाई ने आलोक कुमार के खिलाफ आईपीसी की धारा 153ए (सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश) और आईटी एक्ट, 2000 की धारा 66 के तहत मामला दर्ज कर लिया.

ये भी पढ़ें -: जेपी नड्डा बोले- प्रदर्शन छोड़ PM मोदी पर भरोसा करें, आने लगे ऐसे कमेंट…

रिपोर्ट के मुताबिक, आर्थिक अपराध इकाई के इंस्पेक्टर धर्मेंद्र कुमार सिंह को इस केस की जांच सौंपी गई है. उनका कहना है कि 18 जून की सुबह 10 बजे आलोक कुमार के मोबाइल नंबर के आधार पर उनका सेल लोकेशन और सेल आईडी निकाली गई, जिससे उनका नाम और वर्तमान पते की जानकारी मिल गई. उनके इसी नंबर पर मौजूद व्हाट्सएप से ये आपत्तिजनक पोस्ट कई बार शेयर किया गया है. इस आधार पर उनके ऊपर एफआईआर दर्ज की गई. इस मामले को लेकर आगे की जांच कर रही है.

deputy-secretary-of-election-department-shared-an-objectionable-message-fir-filed

ये भी पढ़ें -: मेजर जनरल जेपी सिंह बोले- 4 साल की नौकरी में 1 साल की छुट्टी, ढाई साल की ट्रेनिंग में ये क्या सीख लेंगे

जानकारी के मुताबिक आलोक कुमार बिहार प्रशासनिक सेवा के 41वें बैच के पदाधिकारी हैं. बताया जा रहा है कि आलोक कुमार को दिल से संबंधित समस्या है और उनका इलाज शहर के लोक नायक जयप्रकाश हॉस्पिटल में चल रहा है. डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है. इस कारण उनकी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है. वहीं कोर्ट में ईओयू ने इससे संबंधित FIR को प्रस्तुत करते हुए आलोक कुमार की तबीयत खराब होने की सूचना दे दी है.

ये भी पढ़ें -: विजयवर्गीय बोले- BJP ऑफिस में सिक्योरिटी में अग्निवीर को प्राथमिकता दूंगा, लोग बोले- अपने बेटे को रख ले…

ये भी पढ़ें -: Akshay Kumar ने दिया ऐसा बयान कि होने लगी Kangana Ranaut से तुलना, पढ़ें विस्तार से…

ये भी पढ़ें -: कैलाश विजयवर्गीय के बयान पर आया वरुण गांधी का बयान, बोले- सैनिकों को सिक्योरिटी गार्ड बनाने…

सोर्स – thelallantop.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-