Politics

आम आदमी पार्टी के अमानतुल्लाह खान की याचिका पर हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस को जारी किया नोटिस

delhi-high-court-issued-notice-delhi-police-plea-aap-mla-amanatullah-khan
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान की एक याचिका को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है. दिल्ली पुलिस ने आप विधायक को दंगे और सरकारी काम में बाधा डालने को लेकर गिरफ्तार किया था. साथ ही उन पर इसी तरह के आरोप लगाए गए थे. जिसके बाद उन्हें कोर्ट से जमानत मिल गई.

अब अमानतुल्लाह ने दिल्ली पुलिस के उन्हें बुरे कैरेक्टर के तौर पर पेश किए जाने के ऑर्डर को चुनौती दी है. विधायक अमानतुल्लाह खान ने कोर्ट से कहा है कि दिल्ली पुलिस ने उनके चरित्र को जैसा बताया है, वो सरासर गलत है. वो किसी भी ऐसी गतिविधि में शामिल नहीं हुए, जिससे दंगे हों या फिर हिंसा भड़के. जिस पर अब दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से जवाब मांगा है.

ये भी पढ़ें -: मुख्तार अब्बास नकवी समेत इन दिग्गजों का BJP ने काटा राज्यसभा टिकट, जानें कौन-कौन हैं शामिल…

ओखला से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान ने दिल्ली में कई जगह चले अतिक्रमण विरोधी अभियान का विरोध किया था. वो शाहीन बाग और मदनपुर खादर में भी लोगों के बीच पहुंचे थे और बुलडोजर कार्रवाई का विरोध किया. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने उनके खिलाफ मामला दर्ज किया और उन्हें गिरफ्तार भी किया.

delhi-high-court-issued-notice-delhi-police-plea-aap-mla-amanatullah-khan

ये भी पढ़ें -: Umar Khalid का भाषण आक्रामक लेकिन आतंकवादी कृत्य नहीं : दिल्ली हाइकोर्ट

हालांकि गिरफ्तारी के बाद साकेत कोर्ट से उन्हें जमानत भी मिल गई. पुलिस ने आरोप लगाया कि अतिक्रमण हटाने के दौरान वहां मौजूद लोगों ने सुरक्षाकर्मियों पर पथराव किया. इसमें अमानतुल्लाह खान की भूमिका को अहम बताया गया, जिसके चलते उनकी गिरफ्तारी हुई.

जमानत के बाद आप विधायक ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला था. साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि एमसीडी चुनाव के चलते बीजेपी दिल्ली में ये सब कुछ कर रही है.

ये भी पढ़ें -: बाबा रामदेव बोले- मोदी अच्छा काम कर रहे है, लोग अपनी ऐसी-तैसी कराएं

ये भी पढ़ें -: ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी ने विवेक अग्निहोत्री का इवेंट किया कैंसिल, विवेक बोले- केस करूंगा

सोर्स – abplive.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-