India

क्या दिल्ली में लगने वाला है लॉकडाउन? CM केजरीवाल ने कही ये बात…

Delhi CM Arvind Kejriwal On Lockdown
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Delhi CM Arvind Kejriwal On Lockdown : मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने साफ किया है दिल्‍ली में फिलहाल लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि राजधानी में कोविड की स्थिति काफी खराब है मगर लॉकडाउन की मंशा नहीं है। सीएम ने कहा कि आज राजधानी में करीब 22,000 कोविड केस आएंगे। केजरीवाल ने कहा कि घबराने की बात नहीं है लेकिन जिम्‍मेदारी से काम करना होगा। उन्‍होंने मास्‍क पहनने की जरूरत पर बल दिया।

केजरीवाल ने कहा, ‘कई लोग मुझसे पूछ रहे हैं कि लॉकडाउन लगेगा? हम लॉकडाउन नहीं लगाना चाहते। लॉकडाउन नहीं लगेगा अगर आप मास्‍क पहनोगे। जरूरत न पड़े तो घर से बाहर न ही निकलो अभी थोड़े दिन… कोई जरूरी नहीं है।

यह भी पढ़ें -: USA-जापान दिखती थी नीरज बिश्नोई की लोकेशन, इस ट्रिक का इस्तेमाल करके बनाया था Bulli Bai App

मास्क पहनना सबसे जरूरी है। लॉकडाउन नहीं लगेगा, अगर आप मास्क पहनेंगे। फिलहाल लॉकडाउन लगाने की कोई मंशा नहीं। कल डीडीएमए की मीटिंग में एक्सपर्ट्स से सलाह मशविरा किया जाएगा। एलजी, केंद्र, सभी अधिकारी और मैं सब मिलकर स्थिति को कंट्रोल कर रहे हैं। – अरविंद केजरीवाल, सीएम, दिल्ली

दिल्‍ली सीएम ने जानकारी दी कि उनकी ताजा कोविड रिपोर्ट निगेटिव आ गई है। सीएम पिछले करीब एक सप्‍ताह से होम आइसोलेशन में थे। उन्‍होंने अपना अनुभव बताते हुए कहा, ‘मुझे लगभग दो दिन बुखार रहा, उसके बाद मैं ठीक था।’ सीएम ने कहा कि ‘दिल्‍ली में कोरोना की रफ्तार बहुत ज्‍यादा तेजी से बढ़ रही है, उसे लेकर मैं हमेशा से चिंतित था। होम आइसोलेशन में भी मैं फोन पर लगातार अपने अधिकारियों के संपर्क में था।

यह भी पढ़ें -: महिलाओं को वाट्सएप पर भेजता था अश्लील मैसेज, पकड़ा गया तो बोला-मारना मत ब्राह्मण हूं

बढ़ते मामलों के बीच सोमवार को डीडीएमए की बैठक बुलाई गई है। सीएम ने कहा, ‘कल DDMA की दोबारा मीटिंग है, उस मीटिंग में हम विशेषज्ञों के साथ फिर से स्थिति का जायजा लेंगे कि और क्या-क्या करने की जरुरत है।’ बैठक में ग्रेडेड रिस्पॉन्स एक्शन प्लान (GRAP) के लेवल चार यानी रेड अलर्ट को लागू करने पर विचार हो सकता है।

पॉजिटिविटी रेट लगातार दो दिनों तक 5 फीसदी से अधिक होने पर रेट अलर्ट को लागू किया जाता है। इससे पूरी तरह कर्फ्यू यानी लॉकडाउन, गैर-जरूरी दुकानों, मेट्रो जैसी गतिविधियों पर रोक लग जाएंगी।

यह भी पढ़ें -: क्या दीपक चौरसिया की न्यूज़ नेशन चैनल से हो गई है छुट्टी?, जानें पूरा मामला…

यह भी पढ़ें -: PM मोदी को IIM के छात्र और स्टाफ ने लिखा खत- आपकी चुप्पी नफरत भरी आवाजों को बढ़ाती है

सोर्स – navbharattimes.indiatimes.com.  Delhi CM Arvind Kejriwal On Lockdown


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-