Politics

यति नरसिंहानंद ने की सार्वजनिक जीवन छोड़ने की घोषणा, गलतियों के लिए माफी मांगी

haridwar-hate-speech-case-registered-against-yati-narasimhanand
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

हरिद्वार में धर्म संसद के आयोजक और हेट स्पीच मामले में जमानत पर रिहा हुए गाजियाबाद के डासना मंदिर के पुजारी यति नरसिंहानंद गिरी ने सार्वजनिक जीवन को छोड़ने की घोषणा की है. उन्होंने वीडियो जारी कर रहा है कि वे अपनी पुरानी गलतियों के लिए माफी मांगते हैं.

जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर और डासना मंदिर के पुजारी यति नरसिंहानंद गिरी ने हरिद्वार में वीडियो जारी कर कहा कि वो अपना सार्वजनिक जीवन छोड़ रहे हैं और आज से उनका नया जीवन शुरू हो रहा है. वे अपने पुराने जीवन की गलतियों के लिए क्षमा मांगते हैं. यति नरसिंहानंद ने कहा कि वे यहां जितेंद्र त्यागी उर्फ वसीम रिजवी को लेने आए थे, लेकिन वह उनके आने से पहले ही रिहा होकर जा चुके हैं, उनकी रिहाई हो चुकी है.

ये भी पढ़ें -: MS धोनी को लेकर भिड़े सुनील गावस्कर और मैथ्यू हेडन, पढ़ें विस्तार से…

उन्होंने बताया कि उनका और हमारा साथ यहीं तक था. मेरी वजह से वो चार महीने से अधिक समय जेल में रहे, जबकि उनका कोई दोष नहीं था. उन्होंने केवल सच बोला था. मैं इसके लिए स्वयं को जिम्मेदार मानता हूं. उन्होंने कहा कि मैंने अपना पूरा जीवन इस्लामिक जिहाद से लड़ने में लगाया और अब शेष जीवन मां और महादेव के यज्ञ व योगेश्वर के प्रचार में लगाना चाहता हूं. आज से मेरा जीवन सार्वजनिक जीवन नहीं है.

swami-yati-narasimhanand-will-not-do-dharam-sansad-against-islamic-jihad

ये भी पढ़ें -: विवादों के बीच ASI टीम का दौरा- कुतुब मीनार परिसर में होगी खुदाई-मूर्तियों की Iconography

बता दें कि यति नरसिंहानंद गिरी हमेशा एक समुदाय के खिलाफ भड़काऊ और विवादित बयानों के लिए चर्चा में बने रहते हैं. उन्होंने ही वसीम रिजवी का धर्म परिवर्तन कराया था. इसके अलावा यति नरसिंहानंद हरिद्वार में धर्म संसद के आयोजक भी रहे हैं, जिसमें एक समुदाय के खिलाफ भड़काऊ नारेबाजी की गई थी.

ये भी पढ़ें -: मुंबई की जीत पर खुशी से पागल हुए RCB के खिलाड़ी, TV के सामने नाचने लगे विराट कोहली

ये भी पढ़ें -: अब इस्लामिक जिहाद के विरुद्ध धर्म संसद नहीं करेंगे यति, की नई घोषणा…

ये भी पढ़ें -: पश्चिमी यूपी में टिकैत के समर्थन में उतरी राठी खाप, बैठक में किया बड़ा एलान, पढ़ें विस्तार से…

सोर्स – aajtak.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-