India

UP के चंदौली में दबंगों ने जमीन विवाद में दलितों के घर जलाए, अब खाना-पूर्ति में जुटी पुलिस

dabangs-burnt-down-the-houses-of-dalits-in-land-dispute
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले के बर्थरा गांव में खेत की मेड़ को लेकर दलित और दबंगों में विवाद हुआ. दबंगों ने दलित बस्ती में जमकर तांडव किया. इसका किसी ने वीडियो बनाया जो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. इसके बाद पुलिस हरकत में आई और पीड़िता की तहरीर पर आधा दर्जन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं पूरे मामले में पुलिस जांच में जुट गई है.

दरअसल, सदर कोतवाली क्षेत्र के बर्थरा गांव में खेत की मेड़ को लेकर दलित और क्षत्रियों में विवाद चल रहा था. इस दौरान गुरुवार की शाम मेढ़ पर चलने को लेकर विवाद हो गया और दबंग पक्ष के लोग लाठी-डंडे से लैस होकर दलित बस्ती पहुंचे और बैजंती देवी के घर पर हमला कर दिया. पीड़ित व उनके पति और बच्चों के साथ मारपीट की. यही नहीं उनकी झोपड़ी में आग लगा दी.

ये भी पढ़ें -: BJP पर भड़के कांग्रेस नेता- बंगाल चुनाव में हिंसा हुई, लेकिन UP में भाजपाई भजन-कीर्तन कर रहे?

पूरे मामले का वीडियो किसी ने बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया. घटना की जानकारी जब पुलिस को दी गई तो देर से सही सदर कोतवाली पुलिस की नींद खुली और पुलिस इस मामले में हरकत में आई. मामले में पीड़िता वैजंती देवी की तहरीर पर छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

dabangs-burnt-down-the-houses-of-dalits-in-land-dispute

ये भी पढ़ें -: UP में पंचायत चुनाव से पहले हिंसा, महिला प्रस्तावक के कपड़े फाड़े, खुद जान बचाती दिखी पुलिस

पुलिस के अनुसार- मामला जमीनी विवाद से जुड़ा है और खेत की मेढ़ पर आने जाने को लेकर विवाद हुआ था, जिसके बाद ये घटना हुई है. अपर पुलिस अधीक्षक दयाराम सरोज ने बताया कि मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. चार लोगों को गिरफ्तार कर गया है. पुलिस इस मामले में जांच कर रही है और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें -: नए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का ऐलान- अब 2 शिफ्ट में काम करेंगे रेलवे के ऑफिस स्टाफ

ये भी पढ़ें -: शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ पुलिसकर्मी की मौत के मामले मैं दर्ज हुई FIR

सोर्स – ndtv.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-