Sports

महेंद्र सिंह धोनी कहां खेलेंगे अपना आखिरी T20 मैच? खुद कर दिया खुलासा

csk-captain-ms-dhoni-revealed-where-he-will-play-his-last-t20-match
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

CSK Captain MS Dhoni : भारत को टी20 और वनडे का वर्ल्ड कप दिलाने वाले दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) अपना आखिरी टी20 मैच कहां खेलेंगे, इसका खुलासा उन्होंने शनिवार को कर दिया. धोनी ने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को भी 4 बार चैंपियन बनाया है. धोनी ने चेन्नई में एक इवेंट में एक सवाल पर बताया कि वह अपना आखिरी टी20 मैच कहां खेलेंगे. धोनी ने कहा कि उन्होंने हमेशा अपने क्रिकेट की योजना बनाई है. उन्होंने उम्मीद जताई कि उनके करियर का आखिरी टी20 मैच चेन्नई में ही होगा.

आईपीएल बड़ा मंच है: धोनी सीएसके और आईपीएल (IPL)के बारे में आगे बात करते हुए धोनी ने कहा, “मुझे लगता है कि यह एक महान मंच है, जहां मैं सभी पूर्व क्रिकेटरों, साथी क्रिकेटर और बीसीसीआई प्रशासकों को खेल में उनके योगदान के लिए धन्यवाद दे सकता हूं. पिछले कुछ वर्षों में क्रिकेट बदल गया है. लेकिन सामूहिक प्रयासों के कारण हम यहां हैं और क्रिकेट आगे बढ़ता रहेगा.

यह भी पढ़ें -: 1436 Km पैदल चल रांची पहुंचा महेंद्र सिंह धोनी का यह फैन, माही ने ऐसे जीत लिया दिल

CSK की सबसे बड़ी ताकत उसके फैंस: धोनी धोनी ने अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को लेकर कहा, “कुल मिलाकर यह फैन फॉलोइंग है, जो सीएसके को मिली है. यह तमिलनाडु से क्या भारत की सीमा से भी आगे जाती है. हम जहां भी खेलते हैं दुबई हो, डरबन हो, मुंबई हो, हमें फैंस का पूरा समर्थन मिला है. खराब दौर में भी फैंस ने साथ नहीं छोड़ा. हम 2 साल आईपीएल नहीं खेल पाए. यह वो दौर था, जब सीएसके को लेकर सबसे ज्यादा बात होती थी.

आईपीएल 2022 में धोनी सीएसके के लिए खेल सकते आईपीएल 2022 के लिए दो नई टीमें आने वाली हैं- अहमदाबाद और लखनऊ. धोनी अगले साल लीग का हिस्सा होंगे या नहीं. इस साल का खिताब जीतने के बाद जब उनसे यह सवाल पूछा गया था, तो उन्होंने चुप्पी साध ली थी. हालांकि, धोनी ने यह जरूर बताया था कि उन्होंने अभी भी अपनी विरासत को पीछे नहीं छोड़ा है. इससे यही संकेत मिला कि वो आईपीएल 2022 में भी सीएसके की तरफ से खेल सकते हैं.

यह भी पढ़ें -: हार्दिक पंड्या ने 5 करोड़ रुपए कीमत वाली घड़ियां जब्त करने की खबरों को लेकर चुप्पी तोड़ी, कही ये बात…

इससे पहले, चेन्नई सुपर किंग्स के मालिक एन श्रीनिवासन (N Srinivasan) ने हाल ही में धोनी को लेकर बड़ा खुलासा किया था. उन्होंने कहा था, “धोनी निष्पक्ष व्यक्ति हैं. वे नहीं चाहते हैं कि टीम उन्हें रिटेन करने में ज्यादा पैसे खर्च करे. इस कारण वे नहीं चाहते हैं कि टीम उन्हें रिटेन करे. हालांकि श्रीनिवासन ने कहा कि मैं चाहता हूं कि धोनी अगले सीजन में भी हमारी टीम से ही खेलें. मैं टीम के निर्णय को किसी तरह से प्रभावित नहीं करता हूं.

यह भी पढ़ें -: आवेश खान की दिलचस्प कहानी- पान की दुकान से ‘इंडिया टीम’ तक का सफ़र

यह भी पढ़ें -: पहली बार T20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा न्यूजीलैंड, इंग्लैंड को हराकर किया ये कारनामा

सोर्स – hindi.news18.com.  CSK Captain MS Dhoni


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-