India

इन राज्यों मैं कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट से हटेगी PM मोदी की तस्वीर, जानें पूरा मामला…

Vaccination Certificates PM Narendra Modi Photo
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Vaccination Certificates PM Narendra Modi Photo : उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा, मणिपुर में कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर हटा दी जाएगी। ऐसा इसलिए किया जाएगा क्योंकि इन पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ इन राज्यों में आदर्श आचार संहिता भी लागू हो गई है।

पीटीआई-भाष ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय मोदी की तस्वीर को टीके के प्रमाणपत्र से हटाने के लिए कोविन प्लेटफॉर्म पर जरूरी फिल्टर लगाएगा। चुनाव आयोग ने शनिवार को घोषणा की थी कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा में विधानसभा चुनाव 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच सात चरणों में होंगे और मतगणना 10 मार्च को होगी।

यह भी पढ़ें -: BJP विधायक को बुजुर्ग किसान ने भरी सभा में मारा थप्पड़, वीडियो वायरल होने के बाद कही जा रही ये बात…

चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही सरकारों, उम्मीदवारों और राजनीतिक दलों के लिए आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। एक आधिकारिक सूत्र ने बताया, ‘आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण इन पांच चुनावी राज्यों में लोगों को जारी किए जाने वाले कोविड-19 टीकाकरण प्रमाणपत्रों से प्रधानमंत्री की तस्वीर हटाने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय कोविन प्लेटफॉर्म पर आवश्यक फिल्टर लगाएगा।

Vaccination Certificates PM Narendra Modi Photo

यह भी पढ़ें -: सुल्ली डील मामले में ओंकारेश्वर ठाकुर गिरफ्तार, इंदौर पुलिस को बिना बताए ले गई दिल्ली पुलिस

मार्च 2021 में, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कुछ राजनीतिक दलों की शिकायतों के बाद चुनाव आयोग के सुझाव पर असम, केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और पुडुचेरी में चुनावों के दौरान भी इसी तरह के कदम उठाये थे। बता दें कि इन पांच राज्यों में 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच चुनाव कराया जाना है। वहीं, मतगणना 10 मार्च को होगी।

यह भी पढ़ें -: ओमप्रकाश राजभर का दावा- BJP के डेढ़ दर्जन मंत्री हमारे संपर्क में औऱ सैकड़ों विधायक…

यह भी पढ़ें -: आईपी सिंह ने बुक कराया योगी का गोरखपुर का टिकट, कहा- हार के बाद BJP भी नहीं पूछेगी

यह भी पढ़ें -: असीम कुमार अरुण आचार संहिता लागू होते ही VRS लेकर बन गए BJP के मेंबर…

सोर्स – livehindustan.com. Vaccination Certificates PM Narendra Modi Photo


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-