Politics

कांग्रेस विधायक जिग्नेश मेवाणी को असम पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला…

congress-mla-jignesh-mevani-arrested-by-assam-police-from-palanpur-circuit-house
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Jignesh Mevani News: कांग्रेस विधायक और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी (Jignesh Mevani) को असम पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जिग्नेश को गुजरात (Gujarat) के पालनपुर सर्किट हाउस से गिरफ्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि असम में किसी केस के सिलसिले में जिग्नेश मेवाणी को गिरफ्तार किया गया है. जिग्नेश मेवाणी को पुलिस पहले अहमदाबाद (Ahmedabad) लेकर गई है. वहां से असम ले जाया जा रहा है. जिग्नेश गुजरात की वडगाम विधानसभा सीट से विधायक हैं.

जानकारी के मुताबिक पालनपुर सर्किट हाउस से बुधवार रात उन्हें गिरफ्तार किया गया. जानकारी के मुताबिक मेवाणी की टीम से जुड़े एक कार्यकर्ता ने बताया कि पुलिस ने अभी तक एफआईआर की प्रति साझा नहीं की है. सिर्फ उनके खिलाफ असम में दर्ज कुछ मामलों के बारे में जानकारी दी गई है.

ये भी पढ़ें -: इस खिलाड़ी के कायल हुए रवि शास्त्री, बोले- उनकी आक्रामक कप्तानी को देखें, लंबा सफर तय करेंगे

मेवाणी को अहमदाबाद ले जाया गया है, जहां से उन्हें गुवाहाटी ले जाये जाने की खबर है. जिग्नेश मेवाणी के समर्थकों के मुताबिक असम पुलिस की टीम ने असम में दर्ज मामले के सिलसिले में उन्हें गिरफ्तार किया है. जिग्नेश मेवाणी ने कहा कि मेरे किसी ट्वीट के सिलसिले में मुझे गिरफ्तार किया गया है. हालांकि, पुलिस ने मुझे कोई सटीक जानकारी नहीं दी. मेवाणी ने कहा, “मैं किसी झूठी शिकायत से नहीं डरता.” मेवाणी ने कहा, “मैं अपनी लड़ाई जारी रखूंगा.

congress-mla-jignesh-mevani-arrested-by-assam-police-from-palanpur-circuit-house

ये भी पढ़ें -: 21 अप्रैल को लाल किले से देश को संबोधित करेंगे PM मोदी, जानें कारण…

आधी रात को कांग्रेस नेता मेवाणी के समर्थन में सड़कों पर उतर आए. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश ठाकोर समेत विधायक अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचे. उन्होंने जिग्नेश के समर्थन में और असम पुलिस के खिलाफ नारे लगाए.

मेवाणी की गिरफ्तारी को लेकर जगदीश ठाकोर ने कहा कि जिग्नेश के खिलाफ आरएसएस पर ट्वीट करने की शिकायत दर्ज कराई गई थी. यह एक विधायक को डराने-धमकाने का प्रयास है. ऐसी शिकायत से न तो जिग्नेश और न ही कांग्रेस डरती है. हमारी कानूनी टीम जिग्नेश के लिए लड़ेगी. मेवाणी के वकील परेश वाघेला ने एक बयान में कहा कि ट्वीट मामले में शिकायत दर्ज की गई है.

ये भी पढ़ें -: नरोत्तम मिश्रा को आतंकवादी कहे जाने पर 150 से अधिक लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

ये भी पढ़ें -: मुरादाबाद में शादी करने जा रहे प्रेमी जोड़े को हिंदू युवा वाहिनी ने रोका

ये भी पढ़ें -: जहांगीरपुरी बुलडोजर कार्यवाही पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक, जानें पूरा मामला…

सोर्स – abplive.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-