India

बाबा रामदेव और बालकृष्ण के खिलाफ धोखाधड़ी समेत कई धाराओं में परिवाद दायर, जानें पूरा मामला…

complaint-filed-against-baba-ramdev-and-acharya-balkrishna
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

योग गुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev), आचार्य बालकृष्ण (Acharya Balkrishna) और तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ बेगूसराय की कोर्ट में धोखाधड़ी समेत कई धाराओं में परिवाद दायर किया गया है। सीजेएम रूम्पा कुमारी के न्यायालय में परिवाद पत्र दायर किया है। परिवादी महेंद्र शर्मा का आरोप है कि उन्होंने इलाज के लिए पतंजलि योगपीठ में 91 हजार रुपए ट्रांसफर किए थे, इसके बाद भी हरिद्वार में उनका इलाज नहीं किया गया और भगा दिया गया।

परिवादी ने कोर्ट में ट्रांजेक्शन की कॉपी के साथ ट्रांसफर किए गए राशि के बाद पतंजलि की ओर से दिए गए कागजात को भी न्यायालय में सबूत के तौर पर दिया है। कोर्ट ने इस परिवाद पर सुनवाई के लिए 28 जून की तारीख मुकर्रर की है।

ये भी पढ़ें -: अग्निपथ योजना के खिलाफ तीसरी याचिका दाखिल, केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कही ये बात…

दरअसल बेगूसराय जिले के बरौनी थाना क्षेत्र के निंगा गांव निवासी महेंद्र शर्मा ने बेगूसराय कोर्ट में बाबा रामदेव और बालकृष्ण सहित तीन अज्ञात लोगों पर धारा 120बी, 420, 406, 467, 468 भारतीय दंड विधान के तहत परिवाद पत्र दर्ज करवाया है। महेंद्र शर्मा पेशे से कारपेंटर (बढ़ई) हैं।

परिवादी महेंद्र शर्मा ने बताया कि उन्हें हार्ट अटैक हुया था। इस कारण पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड महर्षि कॉटेज में इलाज करवाने के लिए उसके पोर्टल पर बुक किया। इसके बाद पतंजलि योग ग्राम ट्रस्ट झूला के आईडीबीआई शाखा में विगत 7 जून और 8 जून को दो बार में 90 हजार 900 रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर किए।

ये भी पढ़ें -: सुब्रमण्यम स्वामी बोले- सीमा पर पैर पसार रहा चीन, क्या अब भी ब्रिक्स के साथ घूमेंगे मोदी?

महेंद्र शर्मा ने आरोप लगाते हुए बताया कि पैसा जमा करवाने के बाद मिली डेट पर इलाज करवाने के लिए पतंजलि योग संस्थान हरिद्वार 12 जून को पहुंचे। पतंजलि के काउंटर पर पूछताछ में बताया गया कि आपका पैसा यहां जमा नहीं हुआ है, इसलिए आप का इलाज नहीं हो सकता है।

बार-बार इलाज के लिए आग्रह करने पर धमकी देकर भगा दिया गया। इसके बाद स्थानीय थाना में शिकायत करने गया लेकिन शिकायत दर्ज नहीं हुई तो कोर्ट में परिवाद पत्र दायर किया है, जिसकी अगली तारीख 28 जून को दी गई है।

ये भी पढ़ें -: मुसलमान से हिंदू बनने वाले 18 लोगों की कहानी- राशनकार्ड और मकान के लिए किया धर्मांतरण

ये भी पढ़ें -: शिवसेना MLA की पत्नी ने गुमशुदगी की शिकायत कराई दर्ज, बोली- मेरे पति हो गए है…

सोर्स – navbharattimes.indiatimes.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-