India

दिवाली के मौके पर एक कंपनी ने अपने कर्मचारियों को इलेक्ट्रिक स्कूटर गिफ्ट की, पढ़ें विस्तार से…

company-of-gujarat-gave-electric-scooters-to-the-employees-as-diwali-gift
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

दिवाली के मौके पर सूरत की एक कंपनी ने अपने कर्मचारियों को दिवाली गिफ्ट के तौर पर इलेक्ट्रिक स्कूटर गिफ्ट की हैं। पेट्रोल की आसमान छूती कीमतों को देखते हुए कंपनी ने यह कदम उठाया है। ऐसा करते हुए पर्यावरण को हो रहे नुकसान को भी ध्‍यान में रखा गया है। इम्‍प्‍लॉयीज को इलेक्‍ट्र‍िक स्‍कूटर गिफ्ट करने वाली सूरत की इस जानी-मानी कंपनी का नाम है अलायंस ग्रुप।

कंपनी के डायरेक्‍टर सुभाष डावर ने कहा, “ईंधन की बढ़ती कीमतों और अन्य बातों को देखते हुए हमने अपने कर्मचारियों को इलेक्ट्रिक वाहन उपहार में देने का फैसला किया है। ग्रुप में एम्‍ब्राॅयडरी मशीनों का कारोबार देखने वाले सुभाष के बेटे चिराग ने बताया कि इस दिवाली कंपनी ने 35 कर्मचारियों को इलेक्ट्रिक स्‍कूटरें दी हैं। इन्‍हें पेट्रोल से चलने वाली बाइकों के बदले में दिया गया है।

यह भी पढ़ें -: पूर्व IAS बोले- 12 लाख दीये, 36 हजार लीटर तेल, गरीब प्रदेश में 30 प्रतिशत को रोटी नसीब नहीं

ऐसा करने के पीछे कई कारण हैं। कंपनी का कहना है कि पिछले कुछ दिनों में पेट्रोल के दाम वैसे भी तेजी से बढ़े हैं। यह बात सिर्फ मीडिया की सुर्खियों तक सीमित नहीं, बल्कि इसका असर कंपनी की सेहत पर भी पड़ा है।

company-of-gujarat-gave-electric-scooters-to-the-employees-as-diwali-gift

यह भी पढ़ें -: शरजील इमाम के समर्थन में नारे लगाने वाली छात्रा को देशद्रोह में गिरफ्तारी से पहले जमानत

इसे देखते हुए फैसला किया गया कि कंपनी को पेट्रोल बाइक चलाने वाले कर्मचारियों को इलेक्ट्रिक स्‍कूटर्स गिफ्ट करना चाहिए। इससे न केवल ईंधन पर खर्च बचेगा, बल्कि पर्यावरण की भी सुरक्षा होगी। यह डबल बेनिफिट की तरह है। गुरुवार को दिवाली के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में कर्मचारियों का इन स्‍कूटरों को बांटा गया।

यह भी पढ़ें -: बेटी पर अभद्र भाषा से भड़कीं अनुष्का शर्मा, कही ये बात…

यह भी पढ़ें -: सुशांत सिन्हा को लताड़ लगाते हुए बोले राकेश टिकैत- आप BJP की तरफ से हो या प्रेस की तरफ से?

सोर्स – navbharattimes.indiatimes.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-