India

मैसूर के कॉलेज ने खत्म किया ड्रेस कोड, हिजाब में छात्राओं को मिलेगी कॉलेज कैंपस में एंट्री

College Abolishes Dress Code Girls Hijab
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

College Abolishes Dress Code Girls Hijab : कर्नाटक में हिजाब विवाद जारी है। कर्नाटक के हाई कोर्ट में इसे लेकर सुनावाई चल रही है। इस बीच मैसूर के एक कॉलेज में ड्रेस कोड हटा दिया है। इसके बाद से अब मुश्लिम छात्राएं हिजाब में क्लास में आ सकती हैं। प्राइवेट कॉलेज ने मुस्लिम छात्रों को हिजाब के साथ कक्षाओं में भाग लेने की अनुमति देने के लिए शुक्रवार को अपना ड्रेस कोड कैंसिल कर दिया।

मैसूर के डीडीपीयू के डीके श्रीनिवास मूर्ति ने कहा कि चार छात्रों ने बिना हिजाब के कक्षाओं में जाने से इनकार कर दिया और वे विरोध कर रहे थे। कुछ संगठनों ने उन्हें समर्थन दिया। मैंने आज कॉलेज का दौरा किया और सभी से चर्चा की। उन्होंने कहा कि इस बीच कॉलेज ने घोषणा की कि वह छात्रों को कक्षाओं में भाग लेने की अनुमति देने के अपने ड्रेस कोड को रद्द कर रहा है।

यह भी पढ़ें -: केआरके ने खाई कसम- योगी की नहीं हुई हार, तो कभी वापस नहीं आऊंगा भारत, आने लगे ऐसे कमेंट

वहीं राज्य के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने पहले ही कहा है कि अब छात्रों के प्रति कोई नरम रवैया नहीं होगा और अंतरिम आदेशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने का निर्देश दिया है। कर्नाटक के तुमकुर में में कानून तोड़ने के आरोप में 10 छात्रोओं पर केस दर्ज किया गया है। हिजाब और बुर्का पहने कुछ मुस्लिम छात्राओं ने तुमकुर के गर्ल्स एम्प्रेस गवर्नमेंट पीयू कॉलेज के बाहर एंट्री से रोके जाने पर हिजाब नियम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

छात्राओं ने सड़कों पर उतरते समय ‘अल्लाह-हू-अकबर’ के नारे भी लगाए। 17 फरवरी को तुमकुर में हुए प्रदर्शन पर एक्शन लेते हुए अब कर्नाटक पुलिस ने 10 लड़कियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 149 143, 145, 188 के तहत FIR दर्ज की है।

यह भी पढ़ें -: सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बाद UP सरकार ने वापस लिए 274 नोटिस, CAA प्रदर्शन पर जारी हुवे थे नोटिस

College Abolishes Dress Code Girls Hijab

हिजाब विवाद को लेकर कर्नाटक हाईकोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा था कि जब तक सुनवाई चल रही है। कोई भी छात्र या छात्राएं धार्मिक पोशाक पहनकर कॉलेज न जाए।

यह भी पढ़ें -: वैक्सीन बनाने वाली कम्पनी के कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर, जानें पूरा मामला…

यह भी पढ़ें -: Jio को लगा करारा झटका, सिर्फ़ दिसंबर में ही सवा करोड़ से ज्यादा ग्राहकों ने छोड़ा साथ…

सोर्स – hindi.news24online.com. College Abolishes Dress Code Girls Hijab


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-