Politics

बाबर की पीट पीटकर हत्या पर सीएम योगी ने जताया दुख, कही ये बात…

cm-yogi-orders-for-initiating-probe-into-incident-on-killing-of-a-muslim-youth
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

यूपी के कुशीनगर में मुस्लिम युवक की हत्या पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है. इतना ही नहीं सीएम योगी ने मामले में जांच और सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं. दरअसल, बाबर कुशीनगर का रहने वाला था. वह बीजेपी की जीत के बाद मिठाई बांट रहा था, तभी उसके ही रिश्तेदारों ने पीट पीट कर उसकी हत्या कर दी थी.

घटना कुशीनगर के रामकोला थाने के कठघरही गांव की है. यहां बाबर ने बीजेपी के लिए प्रचार किया था. इतना ही नहीं सरकार बनने के बाद उसने मिठाई भी बांटी. इसके बाद पड़ोसियों ने उसकी पिटाई कर दी. पीड़ित को अस्पताल भर्ती कराया गया था. जहां उसकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें -: नीतीश कुमार को मूर्ति के माल्यार्पण के दौरान युवक ने मारा थप्पड़, हुवा गिरफ्तार

युवक ने लगाए थे जय श्री राम के नारे मृतक के भाई चंदे आलम ने बताया कि बाबर ने 10 मार्च को भाजपा की सरकार बनने के बाद गांव में मिठाई बांटी थी. इस वजह से उसके पड़ोसी नाराज थे. इसके बाद 20 मार्च को दुकान से लौटने के बाद बाबर ने ‘जय श्रीराम’ का नारा लगा दिया. इसके बाद पट्टीदार अजीमुल्लाह, आरिफ, ताहिद, परवेज ने साथियों के साथ उस पर हमला बोल दिया. सभी ने मिलकर उसके साथ जमकर पिटाई की.

cm-yogi-orders-for-initiating-probe-into-incident-on-killing-of-a-muslim-youth

ये भी पढ़ें -: अमित शाह का बड़ा एलान- चंडीगढ़ में पंजाब के नहीं बल्कि केंद्रीय सर्विस नियम होंगे लागू

पड़ोसियों ने युवक को छत से फेंका मृतक की पत्नी फातमा ने बताया कि पुरुषों के साथ महिलाओं ने भी बाबर को पीटा था. जान बचाने के लिए बाबर अपनी छत पर चढ़ गया, लेकिन वहां भी पड़ोसी पहुंच गए और छत से बाबर को नीचे फेंक दिया. वहीं मृतक की मां जैबुन्निशा ने कहा कि छत से गिरे बाबर को रामकोला सीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां से जिला अस्पताल और फिर लखनऊ रेफर कर दिया गया. लखनऊ में इलाज के दैरान बाबर की मौत हो गई.

ये भी पढ़ें -: हिन्दुओं को भी अपने यहां अल्पसंख्यक घोषित कर सकते हैं राज्य : केंद्र सरकार

ये भी पढ़ें -: बिहार मैं मुकेश सहनी की मंत्रीमंडल से विदाई की तैयारी, जानें पूरा मामला…

सोर्स – aajtak.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-