Politics

CM पद के लिए एकनाथ शिंदे के नाम की घोषणा के बाद शरद पवार ने दी पहली प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा?

20220630 211312 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Maharashtra New CM: महाराष्ट्र के CM पद के लिए एकनाथ शिंदे के नाम की घोषणा के बाद एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने पहली प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि एकनाथ शिंदे को महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री के रूप में चुने जाने पर बधाई! पूरी उम्मीद है कि उनके द्वारा महाराष्ट्र के हितों की रक्षा की जाएगी.

शिंदे ने कहा कि स्वर्गीय यशवंतराव चव्हाण, बाबासाहेब भोसले, पृथ्वीराज चव्हाण के बाद मुझे खुशी है कि एक और सत्तारकर मुख्यमंत्री बने हैं. एकनाथ शिंदे शाम के करीब साढ़े सात बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. बीजेपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इसकी घोषणा की.

ये भी पढ़ें -: स्वरा भास्कर को मिली जान से मारने की धमकी, चिट्ठी में इस बात का है ज़िक्र

फडणवीस और शिंदे की राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात के बाद यह घोषणा की गई. हालांकि, अब तक कयास लगाये जा रहे थे कि एकनाथ के नेतृत्व वाले बागी शिवसेना विधायकों के समर्थन से फडणवीस तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

बता दें कि पिछले दिनों शिंदे ने शिवसेना में बगावत कर दी थी. करीब दो हफ्ते तक चले सियासी संकट के बाद बुधवार की रात को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. ठाकरे सरकार में कांग्रेस के साथ शरद पवार की पार्टी एनसीपी भी शामिल थी.

ये भी पढ़ें -: उदयपुर हत्याकांड पर आरिफ मोहम्मद खान ने दिया बड़ा बयान, पढ़ें विस्तार से…

इस बीच शिंदे अपने समर्थक विधायकों के साथ गुवाहाटी से गोवा पहुंचे. यहां उन्होंने रात गुजारने के बाद आज मुंबई आए. शिंदे ने देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की. इसके बाद अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ शिंदे और फडणवीस राजभवन गए. यहां उन्होंने सरकार बनाने का दावा पेश किया.

ये भी पढ़ें -: जिस ट्विटर हैंडल की पोस्ट पर जुबैर की गिरफ्तारी हुई वो ट्विटर से हुवा गायब

ये भी पढ़ें -: कन्हैयालाल पर हमले के वक्त भाग गए थे लोग, अकेले ईश्वर सिंह हमलावरों से भिड़े


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-