Politics

CAA पर केरल CM का ऐलान- केरल में लागू नहीं होगा नागरिकता संशोधन अधिनियम

citizenship-amendment-act-kerala-chief-minister-pinarayi-vijayan
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Citizenship Amendment Act: केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने गुरुवार को कहा कि उनकी सरकार विवादास्पद नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (सीएए) को लागू नहीं करेगी। केरल में अपनी सरकार की पहली वर्षगांठ समारोह के समापन के अवसर पर आयोजित एक समारोह में मुख्यमंत्री ने कहा ‘‘नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) पर सरकार की स्थिति स्पष्ट है और यह जारी रहेगा।

पिनाराई विजयन ने कहा कि जिम्मेदार पदों पर बैठे लोगों ने अक्सर कहा है कि कानून लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा ‘‘इस मामले पर राज्य सरकार का स्पष्ट रुख है। इसमें कोई बदलाव नहीं होगा।’’ विजयन ने कहा कि नागरिकता (संशोधन) अधिनियम देश की धर्मनिरपेक्षता के खिलाफ है।

ये भी पढ़ें -: KK की बेटी का सोशल मीडिया पर इमोशनल पोस्ट, भावुक होते हुवे कही ये बात…

उन्होंने कहा कि यहां किसी को भी धर्म के आधार पर नागरिकता तय करने का अधिकार नहीं है। यह उल्लेख करते हुए कि ऐसे मामलों को तय करने के लिए संविधान सर्वोच्च है उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने संवैधानिक सिद्धांतों के आधार पर इस मुद्दे पर अपना यह रुख अख्तियार किया है।

citizenship-amendment-act-kerala-chief-minister-pinarayi-vijayan

ये भी पढ़ें -: मोहन भागवत बोले- इतिहास नहीं बदल सकते, न आज हिंदू और न ही आज के मुसलमानों ने इसे रचा, ये सब उस समय हुआ

गौरतलब है कि पिछले महीने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में कहा था कि कोविड-19 महामारी के समाप्त होने के बाद यह कानून लागू किया जाएगा। पिछले महीने बंगाल दौरे पर गए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि कोराना महामारी खत्म होने के बाद नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) लागू किया जाएगा।

अमित शाह ने कहा था कि तृणमूल कांग्रेस CAA के बारे में अफवाहें फैला रही है कि CAA जमीन पर लागू नहीं होगा। शाह ने कहा, “मैं आज कहकर जाता हूं कि कोरोना की लहर समाप्त होते ही CAA को हम जमीन पर उतारेंगे।

ये भी पढ़ें -: कश्मीरी पंडितों का ऐलान- आज से करेंगे सामूहिक पलायन

ये भी पढ़ें -: अक्षय कुमार हुवे ट्रोल- लोगों को इतिहास पढ़ाने वाले पहली से दसवीं तक तीन बार हो चुके हैं ‘फेल’

सोर्स – indiatv.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-