World

चीन की बेहूदा हरकत- ओलंपिक खिलाड़ियों के प्राइवेट पार्ट से लिया कोरोना टेस्ट का नमूना

China Took Sample Of Corona From Private Part
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

China Took Sample Of Corona From Private Part : दुनिया में कोरोना वायरस (Corona Virus) फैलाने के लिए चीन को जिम्मेदार बताया जा रहा है. शुरुआत से ही चीन के ऊपर ही इस वायरस का ठीकरा फोड़ा जा रहा है. भले ही ये देश इस बात से सहमत ना हो. लेकिन चीन को ही इसके लिए जिम्मेदार बताया जाता रहा है. कोरोना ऐसा वायरस है जो बीते दो सालों से लोगों को तबाह किये हुए हैं. वैक्सीन के बावजूद अभी भी इसका संक्रमण कम होने का नाम नहीं ले रहा.

डेल्टा (Delta) के बाद अब इसका ओमिक्रोन वेरिएंट (Omicron Variant) लोगों को तबाह किये हुए है. चीन में भी हाल के दिनों में कोरोना के मामलों में इजाफा हुआ है. इस बीच दो हफ़्तों के अंदर इस देश में विंटर ओलंपिक होने हैं. इसे लेकर एक शर्मनाक खबर सामने आ रही है.

यह भी पढ़ें -: 10 घंटों के इंतजार के बाद भी अमित शाह से नहीं मिल सकीं अपर्णा, लौटी खाली हाथ

खबर है कि बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक (Winter Olympics) से पहले चीन कोरोना का टेस्ट करने के लिए खिलाड़ियों के प्राइवेट पार्ट से सैंपल ले रहा है. पिछले साल भी चीन द्वारा एनल स्वैब टेस्ट करना विवादों में रहा था. अब ओलंपिक का हिस्सा बनने आए खिलाडियों को इस विवादित टेस्ट से गुजरना पड़ रहा है. ये टेस्ट काफी विवादित है लेकिन चीन के मुताबिक, ये कोरोना को डिटेक्ट करने का सबसे सुरक्षित और सही तरीका है.

ऐसे होता है एनल टेस्ट कोरोना का एनल टेस्ट काफी विवादित है. इसमें संक्रमित इंसान के प्राइवेट पार्ट के 5 सेंटीमीटर अंदर तक टेस्टिंग किट को घुसाया जाता है. इसके बाद इसे घुमाया जाता है. जांच से पहले स्वाब किट को तोड़ दिया जाता है. पहले भी चीन से ऐसे टेस्ट की खबरें सामने आई थी. इसके बाद विवाद बढ़ता देख इसे रोक दिया गया था. लेकिन अब विंटर ओलंपिक से ठीक पहले एक बार फिर इसे अपनाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें -: Avinash Das बोले- अपने चैनल की चुनावी बस को पार्टी का प्रचार करने के लिए रवाना करते हुए योगी आदित्यनाथ

चीन में 4 फरवरी से विंटर ओलंपिक्स होने हैं. चीन में भी कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. इसे लेकर चीन अपनी सुरक्षा के लिए एनल स्वैब टेस्ट कर रहा है. चीन इस खेल की सुरक्षित मेजबानी कर दुनिया में अपनी धाक जमाने की तैयारी में है. चीन ने इन खेलों को सुरक्षित बनाने के लिए पूरे बीजिंग में लॉकडाउन लगा दिया है. लोग राशन तक लेने के लिए नहीं निकल पा रहे हैं. ऐसे हालात में चीन द्वारा इस टेस्ट की खबरों ने फिर से उसकी बदनामी कर दी है.

यह भी पढ़ें -: क्या सामंथा औऱ नागा चैतन्य को हो गया पैचअप? एक्ट्रेस ने किया ये काम… लग रही अटकलें

यह भी पढ़ें -: जेल से बोले जितेंद्र त्यागी उर्फ़ वसीम रिजवी- पत्नी की हत्या कर देंगे जिहादी, बचा लो

यह भी पढ़ें -: Goa Election 2022: गोवा में BJP को बड़ा झटका! पूर्व CM लक्ष्मीकांत पारसेकर देंगे इस्तीफा

सोर्स – hindi.news18.com. China Took Sample Of Corona From Private Part


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-