India

CM बघेल बोले-अब छत्तीसगढ़ में जलाई जाएगी ‘अमर जवान ज्योति’, राहुल गांधी करेंगे शिलान्यास

Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel Amar Jawan Jyoti
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel Amar Jawan Jyoti : मोदी सरकार के अमर जवान ज्योति को बुझाने के फैसले के बाद छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने अपने यहां अमर जवान ज्योति की नींव रखने का फैसला किया है। 3 फ़रवरी को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी इसकी नींव रखेंगे। सीएम भूपेश बघेल ने शनिवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए लिखा कि हमारे शहीदों की वीर गाथाएं हमारी पीढ़ियों के लिए प्रेरणा पुंज हैं। देश के लिए न लड़ने वाले ये सब नहीं समझेंगे। राहुल गांधी 3 फरवरी को छत्तीसगढ़ में अमर जवान ज्योति की नींव रखेंगे। भारत माता के सपूतों को यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

रविवार को पत्रकारों से बात करते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि कांग्रेस की विचारधारा गांधी से प्रेरित है। यह सत्य और अहिंसा के बारे में है। जबकि पीएम मोदी की विचारधारा सावरकर और गोडसे की है। वह हिंसा और साजिश के बारे में है। कांग्रेस और भाजपा एक नदी के दो अलग अलग किनारे हैं।

यह भी पढ़ें -: 74 साल बाद करतारपुर में मिले बंटवारे में बिछड़े दो भाई, अब सीका खान जा सकेंगे पाकिस्‍तान, मिला वीजा

भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ में अमर जवान ज्योति की नींव रखने को लेकर कहा कि कांग्रेस बलिदान देने वालों की पार्टी रही है और बलिदान का सम्मान करना जानती है। इतिहास गवाह रहा है कि जो समाज अपने शहीदों का सम्मान बनाए नहीं रखता, उनकी कुर्बानियों की यादों को संजोकर नहीं रखता, उनकी निशानियों का अपमान करता है, वह समाज मिट जाता है।

साथ ही उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ अमर जवान ज्योति में शहीदों की नामावली सूची की दीवार, मेमोरियल टावर भी तैयार किया जाएगा। नामावली सूची की दीवार लगभग 25 फीट ऊंची और लगभग 100 फीट लंबी होगी। दीवार की मोटाई 3 फीट होगी। सीएम बघेल ने महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर एक सरकारी कार्यक्रम आयोजित किया है जिसमें अबाइड विद मी की धुन भी बजाई जाएगी।

यह भी पढ़ें -: न्यूयॉर्क टाइम्स की पेगासस रिपोर्ट पर बोले केंद्रीय मंत्री वीके सिंह- न्यूयॉर्क टाइम्स सुपारी मीडिया…

भूपेश बघेल ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि आज महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर छत्तीसगढ़ पुलिस बैंड की ओर से रायपुर के मरीन ड्राइव में शाम पांच बजे एक विशेष आयोजन रखा गया है। बताया गया है कि इसमें गांधी के प्रिय भजनों के अलावा उनकी प्रिय धुन Abide With Me भी बजाई जाएगी। बापू को इससे अच्छी श्रद्धांजलि क्या होगी। गौरतलब है कि अबाइड विद मी को केंद्र सरकार ने इस बार गणतंत्र दिवस की बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी से हटा दिया।

यह भी पढ़ें -: अखिलेश यादव का दावा- UP चुनाव के बाद गुजरात से आएगा सरप्राइज…

यह भी पढ़ें -: UP मैं 69 हजार शिक्षक भर्ती में नया मोड़: चयन सूची पर उठा विवाद, नियुक्ति पर लगी रोक

यह भी पढ़ें -: योगी आदित्यनाथ के नाम पर फर्जी ईमेल बनाने वाला पत्रकार गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला…

सोर्स – jansatta.com. Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel Amar Jawan Jyoti


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-