Sports

चेन्नई ने कोलकाता को हराकर चौथी बार जीता ख़िताब

chennai-super-kings-vs-kolkata-knight-riders
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

देसी-विदेशी खिलाड़ियों से सजे बीसीसीआई के अपने सबसे बड़े घरेलू टूर्नामेंट आईपीएल 2021 के फ़ाइनल का महामुक़ाबला तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच दुबई में खेला जा रहा है. इस मुक़ाबले में कोलकाता के कप्तान इयॉन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले फ़िल्डिंग करने का फ़ैसला किया. दोनों टीमों ने अपनी टीम में कोई परिवर्तन नहीं किया.

चेन्नई ने फ़ॉफ़ डू प्लेसी के 86 रन की मदद से निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 192 रन बनाए हैं और कोलकाता के सामने 193 रनों का लक्ष्य रखा है. चेन्नई पहले क्वालिफ़ायर में दिल्ली को हरा कर और कोलकाता भी दूसरे क्वालिफ़ायर में दिल्ली को ही हराकर फ़ाइनल में पहुँची है.

यह भी पढ़ें -: जब जीवा ने धोनी की जीत की दुआ मांगी, वायरल हुवी तस्वीरें…

चेन्नई की पारी की शुरूआत फ़ॉफ़ डू प्लेसी और ऋतुराज गायकवाड़ की फ़ॉर्म में चल रही जोड़ी ने की. कोलकाता के लिए गेंदबाज़ी खब्बू स्पिनर शाकिब अल हसन ने संभाली. उनके पहले ओवर में छह रन बने. उनकी चौथी गेंद पर ऋतुराज गायकवाड़ ने फ़ाइन लैग पर चौका लगाकर अपने इरादे ज़ाहिर कर दिए.

पहले ओवर से ही लग गया कि पिच रनों से भरी हुई है. कप्तान मोर्गन ने दूसरे छोर से तेज़ गेंदबाज़ शिवम मावी को गेंद सौंपी. उन्होंने केवल तीन रन ख़र्च किए. पारी का तीसरा और अपना दूसरा ओवर लेकर आए शाकिब अल हसन की पहली ही गेंद पर विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने फ़ॉफ़ डू प्लेसी को स्टंप करने का मौक़ा गंवा दिया.

यह भी पढ़ें -: दीपक चाहर ने स्टेडियम मैं इसतरह किया अपनी गर्लफ्रेंड को किया प्रपोज…

शाकिब की गेंद को प्लेसी आगे बढ़कर हिट करना चाहते थे लेकिन वह बीट हुए और दिनेश कार्तिक भी विकेट के पीछे गेंद को सफ़ाई से पकड़ नहीं सके. टीम को बाई का एक रन भी मिला.

अगली दो गेंदों पर ऋतुराज ने पहले तो चौका और उसके बाद छक्का लगाकर स्टेडियम में मौजूद दर्शकों को खुश कर दिया. चौथा ओवर लॉकी फ़र्ग्युसन ने किया और उन्होंने 12 रन खर्च किए.

यह भी पढ़ें -: धोनी के विनिंग शॉट पर झूम उठीं साक्षी-जीवा, फैन हुवे भावुक, देखें वीडियो

यह भी पढ़ें -: T20 वर्ल्ड कप मैं टीम इंडिया के मेंटर की भूमिका के लिए कोई फीस नहीं लेंगे धोनी

सोर्स – bbc.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-