Politics

अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का केस करेंगे चरणजीत चन्नी, जानें पूरा मामला…

Charanjit Singh Channi Defamation Case On Arvind Kejriwal
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Charanjit Singh Channi Defamation Case On Arvind Kejriwal, Punjab News: अवैध रेत खनन मामले में प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई के चलते पंजाब की सियासत गरम हो गई है. पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि वह आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे. चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) का दावा है कि उनका इस मामले से कोई लेना देना नहीं है और उनकी छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है.

अवैध खनन मामले में चन्नी के भतीजे सहित अन्य लोगों के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी करने के बाद केजरीवाल ने कांग्रेस नेता की ईमानदारी पर सवाल उठाए थे. चन्नी ने आरोप लगाया कि दूसरों की छवि बिगाड़ने के लिए उन पर बेबुनियाद आरोप लगाना केजरीवाल की आदत है. कांग्रेस नेता ने कहा कि अतीत में देखा जा चुका है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को बाद में कैसे बीजेपी नेता नितिन गडकरी, दिवंगत अरुण जेटली और शिरोमणि अकाली दल के बिक्रम सिंह मजीठिया से माफी मांगनी पड़ी थी.

यह भी पढ़ें -: अनशन पर बैठे ग्रामीण तो भड़की BJP विधायक की पत्नी, बोलीं- आपका एक वोट भी नहीं चाहिए

चन्नी ने दावा किया कि आप नेता ने सारी हदें पार कर दी हैं. उन्होंने कहा, ”मैं केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करूंगा. मैंने अपनी पार्टी से इस बाबत अनुमति मांगी है. मैं ऐसा करने को मजबूर हूं. वह मुझे बेईमान बताते फिर रहे हैं और अपने ट्विटर हैंडल पर भी इसका जिक्र किया है.

केजरीवाल ने कहा था कि चन्नी के भतीजे के घर से करोड़ों रुपये जब्त होते देख पंजाब की जनता स्तब्ध है. उन्होंने दावा किया था कि चन्नी अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों में चमकौर साहिब सीट पर जीत नहीं दर्ज कर पाएंगे. केजरीवाल के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए चन्नी ने कहा, ”हुआ कुछ और है, पैसे किसी और के पास से मिले हैं, छापे कहीं और पड़े हैं, लेकिन केजरीवाल सोशल मीडिया पर ईडी की कार्रवाई में जब्त नोटों की गड्डी के साथ मेरी फोटो लगाकर मुझे बेईमान बता रहे हैं. क्या उन्होंने तब खुद को बेईमान बताया था, जब उनका भांजा पकड़ा गया था.

यह भी पढ़ें -: किसान की जमीन नीलामी केस में पीछे हटा प्रशासन, निरस्त की प्रक्रिया, राकेश टिकैत पहुंचे

चन्नी ने सवाल किया, ”मेरे पास कौन सा पैसा आया? मेरी इसमें क्या गलती है? केजरीवाल मेरा नाम क्यों घसीट रहे हैं? पंजाब में दस जगहों पर छापे पड़े थे, जिसमें किसी और के पैसे जब्त हुए थे, केजरीवाल मुझे इस मामले से क्यों जोड़ रहे हैं?

बता दें कि कांग्रेस पार्टी की ओर से लगातार चरणजीत सिंह चन्नी का बचाव किया जा रहा है. कांग्रेस ने ईडी की कार्रवाई को लेकर चुनाव आयोग के सामने शिकायत भी की है.

यह भी पढ़ें -: दिल्ली दंगों में हुई पहली सजा, लूट और आगजनी के दोषी को 5 साल की जेल

यह भी पढ़ें -: स्वास्थ्य मंत्रालय की नई गाइडलाइन- 5 साल और उससे कम उम्र के बच्चों के लिए मास्क जरूरी नहीं

सोर्स – abplive.com. Charanjit Singh Channi Defamation Case On Arvind Kejriwal


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-