India

चंडीगढ़-मोहाली बार्डर पर फ़िर सड़कों पे किसान, रोड़ों पर बना रात का खाना

chandigarh-farmer-protest-in-chandigarh-mohali-border
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Farmer Protest in Mohali: चंडीगढ़- मोहाली बार्डर पर किसानों ने पक्का धरना लगा दिया है। चंडीगढ़-मोहाली सीमा बीते दिन ही किसान पहुंच गए थे। किसानों ने रात भी यहीं गुजारी। मोहाली के वाईपीएस चौक पर किसानों ने अपने ट्रैक्टर ट्रालियों को बीच सड़क पर खड़ा कर वहां पक्का धरना लगा लिया है। रात के खाने से लेकर सुबह की चाय भी किसानों ने यहीं बनाई है। सुबह नहाने के लिए पानी के टैंकर मंगवाए गए हैं।

अपनी मांगों को लेकर किसान पंजाब मुख्यमंत्री भगवंत मान से मिलने पर अड़े हैं। वहीं, किसानों ने धमकी दी है कि अगर उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो वह आज चंडीगढ़ के लिए कूच करेंगे। चंडीगढ़ स्थित पंजाब मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेंगे। इसके लिए दोनों शहरों की पुलिस ने पहले ही मोर्चा संभाल लिया है। मोहाली-चंडीगढ़ की सीमा पर पुलिस ने बैरिकेडिंग कर किसानों को रोकने के लिए पुख्ता इंतजाम किए हैं। हालांकि अभी तक स्थिति सामान्य है।

ये भी पढ़ें -: सलमान को कंगना ने बताया क्लोज फ्रेंड, बोली- मेरे दबंग हीरो के रहते में अब…

दोपहर के खाने की तैयारी में जुटे किसान। सैकड़ों की संख्या में किसान मोहाली-चंडीगढ़ बार्डर पर वाईपीएस चौक पर डटे हुए हैं।किसानों ने वाईपीएस चौक पर पक्का धरना लगाकर वहीं रात काटी। किसानों को इस तरह देख सिंघु बार्डर पर हुए किसान आंदोलन की यादें ताजा कर दी हैं। अभी मोहाली में किसान नेताओं की मीटिंग हो रही है। बैठक में आगे के एक्शन प्लान पर तैयार किया जाएगा।

chandigarh-farmer-protest-in-chandigarh-mohali-border

ये भी पढ़ें -: अब दिल्ली की जामा मस्जिद पर दावा, बोले- सर्वे कराने के लिए कोर्ट जाएंगे

चंडीगढ़-मोहाली बार्डर पर किसानों के पक्के धरने के चलते पुलिस ने कई रूट बंद कर दिए हैं। वहीं, बड़ी संख्या में मीडिया भी मौके पर मौजूद है। किसानों ने मौके पर ट्रैक्टर ट्रालियों में जरूरत का सारा सामान रखा है। वहीं, किसानों ने सुबह खाना भी बनाया। पानी के टैंकर भी मंगवाए गए हैं। अभी किसान नेताओं की बैठक चल रही है। बैठक के बाद किसान चंडीगढ़ स्थित मुख्यमंत्री आवास घेरने के लिए कूच करेंगे। ऐसे में पत्ते खेल कर समय गुजारते किसान।

किसानों के पक्के धरने के चलते मोहाली के कई रूट बंद कर दिए गए हैं। वहीं वाहनों को दूसरे वैकल्पिक रास्तों से जाने के लिए पुलिस तैनात की गई है। हालांकि वाहन चालकों को इस वजह से खासी परेशानी हो रही है।

ये भी पढ़ें -: हार्दिक पटेल ने कांग्रेस पार्टी से दिया इस्तीफा, कही ये बात…

ये भी पढ़ें -: कुत्ता लेकर केदारनाथ पहुंचा श्रद्धालु, मंदिर कमेटी लेने जा रही है बड़ा फ़ैसला

सोर्स – jagran.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-