तजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी के अगले ही दिन पंजाब में आप विधायक के ठिकानों पर CBI की रेड

तजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी के अगले ही दिन पंजाब में आप विधायक के ठिकानों पर CBI की रेड
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

भाजपा नेता तजिंदर बग्गा की पंजाब पुलिस द्वारा गिरफ्तारी के ठीक अगले ही दिन सीबीआई ने शनिवार को 40 करोड़ रुपये से अधिक के बैंक धोखाधड़ी मामले में पंजाब के आप विधायक जसवंत सिंह गज्जन माजरा की संगरूर स्थित तीन ठिकानों पर छापेमारी की। सूत्रों ने दावा किया कि बैंक ऑफ इंडिया में 40.92 करोड़ रुपये के कथित ऋण धोखाधड़ी में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद की गई तलाशी के दौरान, सीबीआई ने संलग्न आधार कार्ड के साथ विभिन्न व्यक्तियों के हस्ताक्षर वाले 94 खाली चेक बरामद किए। उधर, माजरा ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार सरकारी एजेंसियों का प्रयोग बदले की भावना के साथ कर रही है।

शनिवार को पंजाब के आप विधायक जसवंत सिंह गज्जन माजरा के ठिकानों पर छापेमारी की जानकारी देते हुए सीबीआई प्रवक्ता आरसी जोशी ने कहा, “16.57 लाख रुपये (लगभग), लगभग 88 विदेशी मुद्रा नोट, कुछ संपत्ति दस्तावेज, कई बैंक खाते और अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज खोज के दौरान बरामद किए गए।

ये भी पढ़ें -: BJP विधायक का दावा- 2500 करोड़ में मुझे बनवा रहे थे कर्नाटक का CM, 50-100 करोड़ देने वाले बने मंत्री

अधिकारियों ने कहा कि सीबीआई ने गौंसपुरा, तहसील मलेरकोटला (पंजाब) स्थित सिंह, तारा कॉर्पोरेशन लिमिटेड (जिसका नाम बदलकर मलौध एग्रो लिमिटेड रखा गया) के खिलाफ शिकायत फॉर्म बैंक ऑफ इंडिया, लुधियाना पर मामला दर्ज किया है।अमरगढ़ निर्वाचन क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के विधायक जसवंत सिंह गज्जन माजरा ने अपने संबंधित स्थानों पर केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा तलाशी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है। उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार पर अपने राजनीतिक विरोधियों को निशाना बनाने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करने का भी आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, “केंद्र की भाजपा सरकार अपने राजनीतिक विरोधियों को बदनाम करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। चूंकि हमारी पार्टी को हाल के पंजाब विधानसभा चुनावों में बहुमत मिला है, इसलिए भाजपा सरकार ने बिना किसी वैध कारण के हमें निशाना बनाने के लिए अपनी एजेंसियों का दुरुपयोग करना शुरू कर दिया है।

ये भी पढ़ें -: हैदराबाद ऑनर किलिंग पर बोले ओवैसी- भाई को बहन के शौहर के कत्ल का अधिकार नहीं, ये इस्लाम में जुर्म है

गौरतलब है कि भाजपा नेता तजिंदर बग्गा को पंजाब पुलिस ने दिल्ली स्थित उनके आवास से शुक्रवार सुबह गिरफ्तार किया था लेकिन हरियाणा पुलिस की मदद से दिल्ली पुलिस ने बग्गा को बीच से ही वापस ला गई। उधर, शनिवार को मोहाली कोर्ट ने बग्गा की गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी किया है। माना जा रहा है कि पंजाब पुलिस जल्द ही बग्गा को फिर गिरफ्तार करने के लिए दिल्ली की दौड़ लगा सकती है।

ये भी पढ़ें -: रेप के आरोपी ABVP छात्र नेता की रिहाई पर लगे ‘भैया इज बैक’ के बैनर, सुप्रीम कोर्ट ने रद्द कर दी जमानत

ये भी पढ़ें -: बिहार की एक महिला सिपाही ने दारोगा पर लगाया यौन शोषण का आरोप

ये भी पढ़ें -: Twitter की डील पर नया अड़ंगा, Elon Musk के खिलाफ मुकदमा

सोर्स – livehindustan.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-