Politics

लालू यादव के 17 ठिकानों पर CBI की छापेमारी जारी, जानिए क्या है मामला…

cbi-raid-at-bihar-former-cm-rabri-devi-house-in-patna
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

CBI Raids Rabri Devi: चारा घोटाला मामले में हाल ही में जमानत पर जेल से रिहा हुए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) की मुश्किलें और बढ़ सकती है. भ्रष्टाचार के एक मामले में सीबीआई उनके 17 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. सीबीआई की टीम पटना में पूर्व सीएम और लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी के आवास पर भी पहुंची है.

आरोप है कि लालू यादव जब रेल मंत्री थे तब उन्होंने अपने कई जानने वालों को रेलवे में नौकरी दिलाई थी. इसके बदले उनके परिवार वालों को सस्ती दरों पर जमीन मिली थी. सीबीआई को शक है कि इस मामले में संभवत जमीन खरीदने के बदले पैसा भी नहीं दिया गया था.

ये भी पढ़ें -: IPL में अपनी खराब फॉर्म पर बोले विराट कोहली- जिस दिन ऐसा हुआ क्रिकेट से ले लूंगा संन्यास

सूत्रों ने बताया कि लालू यादव के परिजनों के खाते में एक करोड़ 20 लाख रुपए आए. इसके अलावा दिल्ली, पटना और दानापुर समेत अनेक जगहों पर लालू यादव (Lalu Yadav) के परिजनों को जमीन मिली. सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली और बिहार के पटना और गोपालगंज में 17 जगहों पर सीबीआई की टीम छापेमारी कर रही है.

लालू यादव (Lalu Yadav) इस समय दिल्ली में हैं. उनकी बेटी मीसा भारती भी दिल्ली में है. राबड़ी देवी अपने आवास पर ही हैं. लालू साल 2004 से 2009 तक रेल मंत्री रहे थे.

ये भी पढ़ें -: यति नरसिंहानंद ने धर्म संसद से तोड़ा नाता, अब जिहाद पर कही ये बात…

 

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने सीबीआई पर निशाना साधते हुए कहा, ”तोते हैं! तोतों का क्या! सीबीआई की छापेमारी पर आरजेडी नेता और विधायक आलोक मेहता ने कहा कि एक मजबूत आवाज को दबाने की कोशिश हो रही है. सीबीआई की कार्रवाई पूरी तरह से पक्षपाती है.

ये भी पढ़ें -: नेताओं से पहले सोनू की मदद के लिए आगे आए सोनू सूद, एडमिशन से लेकर हॉस्टल की व्यवस्था

ये भी पढ़ें -: कथा वाले पंडितजी ने 3 हजार महिलाओं से ठग लिए 40 लाख रुपये, हुवे गिरफ्तार…

सोर्स – abplive.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-