India

यूपी में आरोपी को पकड़ने गई पुलिस पर बेटियों को पीटने का आरोप, एक बेटी की मौत

case-of-girl-death-allegedly-due-to-police-beating-in-chandauli-during-raid
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

पुलिस एक आरोपी को पकड़ने उसके घर गई थी. आरोपी मिला नहीं, लेकिन पुलिस की दबिश के बाद उस घर से एक लड़की की लाश मिली. मामला उत्तर प्रदेश के चंदौली का है. यहां सैयदराजा थाना क्षेत्र के मनराजपुर गांव में एक जिलाबदर शख्स की तलाश में दबिश देने पहुंची पुलिस पर घर में मौजूद दो लड़कियों को पीटने का आरोप लगा है. आरोप है कि पुलिस की पिटाई से एक लड़की की मौत हो गई. पुलिस कन्हैया यादव नाम के शख्स को पकड़ने उसके घर पहुंची थी. कन्हैया पर पहले से कई मुकदमे दर्ज हैं, जिसमें गैंगस्टर एक्ट की धाराओं के तहत भी मुकदमा है.

कोर्ट ने कन्हैया यादव के खिलाफ गैर जमानती वॉरंट जारी किया था और पुलिस कन्हैया की तलाश में ही रविवार 1 मई की शाम उसके घर पर दबिश देने गई थी. आरोप है कि इस दौरान घर में मौजूद उसकी दो बेटियों को पीटा गया, जिसमें से एक की मौत हो गई. इस मामले में पुलिस टीम पर गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया गया है. साथ ही सैयदराजा थाने के एसएचओ को निलंबित कर दिया गया है. कन्हैया यादव और उनके परिजनों का आरोप है कि जब पुलिस पहुंची, उस वक्त घर पर निशा और गुंजा नाम की दो बहनें ही मौजूद थी. पुलिस ने दबिश देने के दौरान पूछताछ के नाम पर दो बहनों के साथ मारपीट की. इससे बचने के लिए बड़ी बहन निशा पहली मंजिल पर चली गई. उसके पीछे महिला और पुलिस कॉन्स्टेबल भी गए और उसके साथ मारपीट की. आरोप है कि इसी दौरान निशा की मौत हो गई और पुलिसकर्मियों ने उसे सुसाइड का रूप देने की कोशिश की. इसके बाद पुलिसकर्मी वहां से चले गए.

ये भी पढ़ें -: फिनाले से पहले कंगना रनौत के शो ‘लॉक अप’ पर कोर्ट ने लगाई रोक

मृतका की बहन गुंजा ने पुलिस वालों पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा – “आज पुलिस आई थी. घर में कोई नहीं था. वो कहने लगे कि तुम लोग गुंडे की बेटी हो और हम लोग तुमको यहां से उठवा कर ले जाएंगे. जब हमने पूछा कि सर, आप लोग ऐसा क्यों कर रहे हैं, तो उन लोगों ने मारना शुरू कर दिया. हमको मारे, फिर दीदी वहां आई और देखी तो दूसरे रूम में भागने लगी, तो उसको भी मारने लगे. मैंने कहा कि सर ऐसा मत करिए उसकी शादी है, क्यों मार रहे हैं? मेरा एग्जाम है. हम लोग क्या किए हैं? उसके बाद वो लोग नीचे से कुर्सी लेकर ऊपर गए. हम पूछे कि सर आप लोग क्या कर रहे हैं. जब हम गए तो देखे कि वो लोग दीदी को मारकर साड़ी से लटका दिए थे. इस मामले में मृत लड़की का वीडियो और उसकी बहन का बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इस दौरान पुलिस पर भी हमले की खबर आई.

इस मामले में चंदौली पुलिस के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर चंदौली के एसपी अंकुर अग्रवाल ने बयान दिया – “सैयदराजा में एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक महिला का मृत्यु होना पाया जा रहा है. इसमें ये अवगत कराना है कि कन्हैया यादव जो सैयदराजा में गैंगस्टर है, उनका एनबीडब्ल्यू (गैर जमानती वारंट) निकला हुआ था. पुलिस अपनी दबिश देने गई, जिसमें महिला फोर्स भी थी और सब-इंस्पेक्टर भी थे. इसका वीडियो भी है. पुलिस उनके घर पर गई, जहां पर कन्हैया यादव नहीं मिले. उसके बाद पुलिस आगे चली गई. शाम के लगभग 6 बजे के आसपास ये वीडियो और ये अवगत कराया गया कि महिला की मृत्यु हो गई है.

ये भी पढ़ें -: मस्जिद में शख्स करने लगा आपत्तिजनक हरकतें, पुलिस ने किया गिरफ्तार

इसमें एक जांच बैठाई गई है, जिसमें स्पेशल एसपी सदर द्वारा जांच की जाएगी. अगर किसी भी पुलिस की लापरवाही आती है, तो उचित कार्रवाई की जाएगी. प्रथम दृष्टया ये लग रहा है कि जो महिला की मृत्यु हुई है, वो घर के किसी कारण या सुसाइड के कारण हुई है. हालांकि तब भी हम पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट के ऊपर इसमें आगे की कार्रवाई करेंगे.

ताजा जानकारी के मुताबिक निशा का पोस्टमॉर्टम हो चुका है और वाराणसी के मणिकर्णिका घाट पर शव का अंतिम संस्कार किया जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक मृतका की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मौत का कारण साफ नहीं हुआ है. वहीं रिपोर्ट में चोट के कोई निशान होने की बात नहीं आई है और न ही फांसी की पुष्टि हुई है.

ये भी पढ़ें -: प्रेमी के साथ मिलकर पति और बेटे की कर दी हत्या, अब उम्रभर रहेगी जेल मैं

ये भी पढ़ें -: IPL 2023 में खेलने के सवाल पर धोनी ने इशारे-इशारे में दिया बड़ा संकेत

सोर्स – thelallantop.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-