World

कनाडा के पीएम घर छोड़कर भागे, प्रधानमंत्री आवास को 20 हजार ट्रकों ने घेरा…

Canadian PM Justin Trudeau Moved To Secret Location
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Canadian PM Justin Trudeau Moved To Secret Location : कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और उनके परिवार ने भारी विरोध प्रदर्शन की वजह से देश की राजधानी स्थित अपने आवास को छोड़ दिया है और एक गुप्त स्थान पर स्थानांतरित हो गए हैं। बताया जा रहा है कि कोरोना वैक्सीन जनादेश और अन्य सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रतिबंधों को समाप्त करने का आह्वान करने के लिए शनिवार को हजारों ट्रक चालक और अन्य प्रदर्शनकारी राजधानी शहर में एकत्रित हो गए और पीएम ट्रूडो के आवास को घेर लिया।

दरअसल, ट्रूडो सरकार ने अमेरिका की सीमा को पार करने के लिए ट्रक ड्राइवर्स का वैक्‍सीनेटेड होना जरूरी कर दिया है। इसे लेकर ड्राइवर्स ने विरोध शुरू किया। वहीं, कनाडाई पीएम ने विवादित बयान देते हुए ट्रक वालों को ‘महत्व नहीं रखने वाले अल्पसंख्यक’ करार दे डाला। इससे वो बुरी तरह से भड़के हुए हैं। आलम यह है कि राजधानी ओटावा जाने वाले रास्‍ते पर उन्होंने 70 किमी ट्रक की लाइन लगा दी है।

यह भी पढ़ें -: BJP MLA महेश त्रिवेदी के खिलाफ FIR दर्ज- विरोधियों को लाठियों से पीटने के लिए कह रहे थे

प्रदर्शनकारियों ने कोविड पाबंदियों की तुलना फासीवाद से की है। उन्होंने कनाडा के झंडे के साथ नाजी प्रतीक दिखाए। कई प्रदर्शनकारियों ने कनाडा के प्रधानमंत्री ट्रूडो को निशाना बनाते हुए उनकी तीखी आलोचना की है। मॉन्ट्रियल से आए डेविड सेन्टोस ने कहा कि उसे लगता है कि टीकाकरण अनिवार्य करना स्वास्थ्य से संबंधित नहीं है, बल्कि यह सरकार द्वारा ”चीजों को नियंत्रित” करने का एक पैंतरा है।

प्रदर्शनकारियों में बच्चे, युवा, महिलाएं, बुजुर्ग और विकलांग भी शामिल हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ लोगों ने आक्रामक और अश्लीलता से भरी बयानबाजी भी की है। ये लोग सीधे तौर पर प्रधानमंत्री को निशाना बना रहे हैं। कुछ प्रदर्शनकारियों को प्रमुख युद्ध स्मारक पर नाचते हुए देखा गया। कनाडा के टॉप सैन्य जनरल वेन आइरे और रक्षा मंत्री अनीता आनंद ने निंदा की है।

यह भी पढ़ें -: गोडसे पर बोले संजय राउत- असली हिंदुत्ववादी होता तो जिन्ना को गोली मारता, गांधी को क्यों मारी

कड़ाके की ठंड की चेतावनी के बावजूद सैकड़ों प्रदर्शनकारी संसदीय परिसर में घुस चुके हैं। हिंसा की आशंका को देखते हुए पुलिस हाई अलर्ट पर है। पुलिस ने कहा कि शनिवार को करीब 10,000 लोग संसद के पास पहुंचे। फिलहाल संसद परिसर में कितने प्रदर्शनकारी मौजूद हैं, इसका ठीक आंकड़ा पुलिस के पास नहीं है।

यह भी पढ़ें -: मणिपुर में BJP ने किया उम्‍मीदवारों का ऐलान, टिकट न मिलने पर कई जगह विरोध और इस्‍तीफे

यह भी पढ़ें -: आज से सभी लिखें ‘हिंदू राष्ट्र भारत’- प्रयागराज धर्म संसद में पारित हुआ प्रस्ताव

यह भी पढ़ें -: चाचा-चाची ने तांत्रिक से करवा दिया भतीजी का रेप, गर्भवती हुई तो गिरवा दिया बच्चा

सोर्स – amarujala.com. Canadian PM Justin Trudeau Moved To Secret Location


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-